26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सुकमा हमला : कॉफीन में बंद होकर लौटे कूचबिहार के वीर, ममता ने की परिजनों से भेंट

बागडोगरा एयरपोर्ट पर दी गयी श्रद्धांजलि पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा परिवार के एक सदस्य को मिलेगी नौकरी पूरे इलाके में शोक की लहर सिलीगुड़ी/कूचबिहार: छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में शहीद कूचबिहार जिले के दो जवानों का शव यहां लाया गया. सुकमा नक्सली हमले में सीआरपीएफ के कुल 25 जवान शहीद […]

बागडोगरा एयरपोर्ट पर दी गयी श्रद्धांजलि

पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा

परिवार के एक सदस्य को मिलेगी नौकरी

पूरे इलाके में शोक की लहर

सिलीगुड़ी/कूचबिहार: छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में शहीद कूचबिहार जिले के दो जवानों का शव यहां लाया गया. सुकमा नक्सली हमले में सीआरपीएफ के कुल 25 जवान शहीद हुए हैं उनमें से तीन जवान पश्चिम बंगाल के हैं. इसमें कूचबिहार जिले के दो तथा नदिया जिले का एक जवान शामिल हैं. कूचबिहार जिले के शहीद दो जवानों के कॉफीन में बंद शव को यहां लाया गया. शहीद के शव के बागडोगरा एयरपोर्ट पहुंचते ही माहौल काफी शोकाकुल हो गया.

नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए 8 मई को बनेगी रणनीति

एयरपोर्ट पर हीकेंद्रीयमंत्री एसएस अहलुवालिया ने शहीद को श्रद्धांजलि दी. उनके अलावा सीआरपीएफ तथा प्रशासन के कई अधिकारियों ने कूचबिहार के दोनों वीरों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी. उसके बाद शहीद के शव को कूचबिहार के लिए रवाना कर दिया गया. उल्लेखनीय है कि सुकमा में सोमवार को हुए नक्सली हमले में कूचबिहार के पूर्व विवेकानंदपल्ली के रहने वाले कृष्ण कुमार दास (26) तथा इसी जिले के बिनय बर्मन (24) शहीद हो गये हैं. यह दोनों जवान सीआरपीएफ के 74वीं बटालियन में कार्यरत थे. अचानक जब सैकड़ों की संख्या में नक्सलियों ने सुकमा में इनके शिविर पर धावा बोला, तो अन्य कई जवानों के साथ यह दोनों भी शहीद हो गये. कृष्ण कुमार दास की शादी पिछले साल ही हुई थी. इनके भाई विश्वरूप दास ने बताया है कि कल टीवी में सुकमा हमले की जानकारी उन्हें मिली. उसके बाद सीआरपीएफ कंट्रोल रूम को भाई का हालचाल जानने के लिए फोन किया. वहीं से भाई के शहीद होने की जानकारी मिली.

VIDEO सुकमा हमला: सुबह 6 से बजे ड्यूटी पर निकले थे जवान और 11:30 बजे…

इधर, एक अन्य शहीद जवान बिनय बर्मन के परिवार में माता-पिता तथा पत्नी के अलावा एक साल का बच्चा भी है. परिवार द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, वह छह साल पहले सीआरपीएफ में भरती हुए थे. वह कश्मीर में तैनात थे. पिछले साल ही कश्मीर से उनका तबादला सुकमा कर दिया गया. इस बीच, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज शहीद कृष्ण कुमार दास के परिवार वालों से मिलने पहुंचीं. ममता बनर्जी इन दिनों कूचबिहार के सरकारी दौरे पर हैं. उन्होंने परिवार वालों को राज्य सरकार की ओर से सभी प्रकार के सहायता का आश्वासन दिया है. वही से उन्होंने एक अन्य शहीद बिनय बर्मन के परिवार वालों से भी बातचीत की. मुख्यमंत्री ने राज्य के तीनों शहीद के परिवार वालों को पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की है. इसके अलावा परिवार के एक अन्य सदस्य को नौकरी देने की घोषणा भी उन्होंने की. इस बीच, नक्सली हमले में इसी जिले के दो जवानों के मारे जाने से पूरे कूचबिहार में शोक की लहर है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें