32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मालदा के कालियाचक में व्यापक तलाशी अभियान, झाड़ियों में मिले 15 जिंदा बम

मालदा के कालियाचक में व्यापक तलाशी अभियान मालदा : जिले के कालियाचक में झाड़ियों से बड़ी संख्या में प्लास्टिक के क्रिकेटबॉल के आकार के बम बरामद हुए हैं. गुरुवार रात लगभग 10 बजे कालियाचक थाना क्षेत्र के बीननगर दो ग्राम पंचायत के कांदीटोला गांव के कब्रिस्तान से सटी झाड़ियों में से इन बमों को बरामद […]

मालदा के कालियाचक में व्यापक तलाशी अभियान
मालदा : जिले के कालियाचक में झाड़ियों से बड़ी संख्या में प्लास्टिक के क्रिकेटबॉल के आकार के बम बरामद हुए हैं. गुरुवार रात लगभग 10 बजे कालियाचक थाना क्षेत्र के बीननगर दो ग्राम पंचायत के कांदीटोला गांव के कब्रिस्तान से सटी झाड़ियों में से इन बमों को बरामद किया गया. बमों को पुलिस ने सुरक्षित रख लिया. इसबीच, बम मिलने की खबर लगते ही शुक्रवार सुबह नौ बजे सीआइडी के जिला अफसर मलय भद्र के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम घटनास्थल पर पहुंची. बमों की जांच के बाद इन्हें निष्क्रिय कर दिया गया.
‘कॉकटेल बम’
पुलिस अधीक्षक प्रसून बनर्जी ने बताया कि 15 जिंदा बम मिले हैं, जिन्हें सीआइडी के बम स्कवाड के अफसरों ने निष्क्रिय कर दिया है. इस घटना के पीछे किन लोगों का हाथ है, इसकी जांच की जा रही है. पुलिस ने बताया कि प्लास्टिक के क्रिकेट बॉल के कवर से बमों को तैयार किया गया था. इस तरह का बम पानी में नष्ट नहीं होते हैं. बम पीले रंग के थे. इस तरह के बम को कॉकटेल बम के तौर पर जाना जाता है. इस बम को बनाने के लिए एक तरह का सफेद व लाल पाउडर, इंजेक्शन सीरिंज, बारूद समेत विभिन्न सामग्रियों का इस्तेमाल किया जाता है.
संदिग्ध आतंकी अब्दुल हकीम का ऑपरेशन
बर्दवान धमाके में बुरी तरह घायल संदिग्ध आतंकी अब्दुल हकीम का एसएसकेएम अस्पताल में इलाज चल रहा है. शुक्रवार को उसके पैर का सफल ऑपरेशन किया गया. एसएसकेएम अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि विस्फोट के समय अब्दुल के पैर में काफी चोट आयी थी. विस्फोट के दौरान पत्थर के टुकड़े उसके पैर में घुस गये थे. उन पत्थरों को निकाल दिया गया था और घाव भी भरने लगा था. लेकिन पैर के अंदर संक्रमण होने के कारण घाव बढ़ने लगा था. इसलिए शुक्रवार को उसके पैर का ऑपरेशन किया गया. डॉक्टरों ने बताया कि ऑपरेशन सफल रहा.
उसके बेहतर इलाज की कोशिश की जा रही है. दो-तीन दिनों में वह स्वस्थ हो जायेगा. फिर उसे एनआइए अधिकारियों के हवाले कर दिया जायेगा. गौरतलब है कि अदालत की इजाजत के बाद कोलकाता पुलिस के अलावा एनआइए के जवान अस्पताल के विशेष वार्ड के बाहर अब्दुल की सुरक्षा में तैनात हैं. वहां किसी भी व्यक्ति के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गयी है. एनआइए के अधिकारी घायल अब्दुल हकीम की सुरक्षा को लेकर किसी भी तरह की कोई कोताही नहीं बरतना चाहते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें