25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हादसों को निमंत्रण दे रहा रेलवे क्रॉसिंग, क्रॉसिंग पर न फाटक है न अंडरपास

सिलीगुड़ी : शहर के सुभाषपल्ली व देशबंधुपाड़ा के एनटीएस मोड़ से सटा बागराकोट रेलवे क्रॉसिंग मौत को निमंत्रण दे रहा है. रेलवे क्रॉसिंग के दोनों ओर न तो फाटक है, न ही अंडरपास और न ही फुटब्रिज है. रेलवे क्रॉसिंग वाली सड़क की हालत भी दिन-प्रतिदिन नाजुक होती जा रही है. क्रॉसिंग की हालत इतनी […]

सिलीगुड़ी : शहर के सुभाषपल्ली व देशबंधुपाड़ा के एनटीएस मोड़ से सटा बागराकोट रेलवे क्रॉसिंग मौत को निमंत्रण दे रहा है. रेलवे क्रॉसिंग के दोनों ओर न तो फाटक है, न ही अंडरपास और न ही फुटब्रिज है. रेलवे क्रॉसिंग वाली सड़क की हालत भी दिन-प्रतिदिन नाजुक होती जा रही है. क्रॉसिंग की हालत इतनी दयनीय है कि वहां कभी भी बड़ी अनहोनी घटना घट सकती है.

यह कहना है माकपा के सिलीगुड़ी इकाई के एक नंबर कमेटी के सचिव शरदेंदु चक्रवर्ती का. वे गुरुवार को हिलकार्ट रोड स्थित जिला पार्टी मुख्यालय अनिल विश्वास भवन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मीडिया को संबोधित कर रहे थे.
उन्होंने कहा कि बागराकोट रेलवे क्रॉसिंग पर पहले ही कई बड़ी दुर्घटना हो चुकी हैं. आये दिन कुछ न कुछ हादसे होते रहते है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि रेल प्रशासन कुंभकरण की नींद सो रही है. माकपा ने रेलवे की नींद तोड़ने का फैसला लिया है.
इसके तहत तीन अगस्त यानी शनिवार को माकपा की एक और दो नंबर कमेटी के संयुक्त बैनर तले रेलवे क्रॉसिंग के पास ही रेल प्रशासन के विरूद्ध पूरे दिन धरना-प्रदर्शन किया जायेगा. यह धरना-प्रदर्शन सुबह नौ बजे शुरू होगा और शाम पांच बजे तक चलेगा.
उन्होंने कहा कि वाम शासन के समय तत्कालीन नगर विकास मंत्री अशोक भट्टाचार्य ने सिलीगुड़ी-जलपाईगुड़ी विकास प्राधिकरण (एसजेडीए) के सहयोग से रेलवे क्रॉसिंग के दोनों ओर फाटक, अंडरपास व फुट ब्रिज निर्माण करने का प्रस्ताव रेल प्रशासन व केंद्र सरकार को कई बार दिया था. इसको लेकर कई बार सर्वे का काम भी हुआ.
लेकिन अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया. उन्होंने कहा कि रेल प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठी है. शरदेंदु चक्रवर्ती का कहना है कि अधिकांशत: देखा जाता है कि एनजेपी या सिलीगुड़ी जंक्शन की ओर जानेवाली ट्रेनें अधिकतर उसी रेलवे क्रॉसिंग पर घंटों-घंटों तक खड़ी रहती है.
इससे स्थानीय लोगों ही नहीं, बल्कि स्कूल आनेजाने वाले छात्र-छात्राओं, ंमहिलाओं, बुजुर्गों को परेशानियों से जूझना पड़ता है. हर कोई बाध्य होकर ट्रेन के नीचे से ही क्रॉसिंग पार करने को मजबूर होते हैं. ट्रेनों के रूके रहने पर अन्य वाहनों को भी घंटों तक खड़ा रहना पड़ता है.
नौ अगस्त को एसजेडीए घेराव, 15 को मानव श्रृंखला
शरदेंदु चक्रवर्ती ने शहरवासियों से यह अपील करते हुए कहा कि नौ अगस्त को माकपा की ओर से एसजेडीए घेराव अभियान शुरू किया जायेगा और 15 अगस्त को शहर के हिलकार्ट रोड में विशाल मानव श्रृंखला बनायी जायेगी. उन्होंने कहा कि एसजेडीए में 200 करोड़ के आर्थिक घोटाले में लिप्त सभी भ्रष्टाचारियों की जल्द गिरफ्तारी और महानंदा एक्शन प्लान के मुद्दे पर घेराव किया जायेगा. उ
न्होंने कहा कि महानंदा एक्शन प्लान का काम न होने से केवल महानंदा ही नहीं, बल्कि जोरापानी व फुलेश्वरी नदी में साफ-सफाई का काम सत्ता परिवर्तन के बाद से ही अटका पड़ा है.
आलम यह है कि अब ये नदियां दिन-प्रतिदिन संकीर्ण होती जा रही है. प्रेस कांफ्रेंस में माकपा नेता पिंटु राहा, विमल पाल, युवा नेता सौरभ दास, 19 नंबर वार्ड पार्षद मौसमी हाजरा व 22 नंबर वार्ड पार्षद रिंकी दास समेत कई अन्य नेता भी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें