विद्यासागर के अपमान पर मचा घमासान

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

माकपा-एसएफआइ ने किया धरना-प्रदर्शन

एसयूसीआइ, टीएमसीपी डीवाइएफआइ नेताओं वसमर्थकों ने निकाली धिक्कार रैली
सिलीगुड़ी : कोलकाता के कॉलेज स्ट्रीट में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा समर्थकों के बीच हुए हिंसक संघर्ष और विद्यासागर कॉलेज में ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने के बाद राज्य समेत देशभर मे बवाल मचा है. इस घटना के खिलाफ सिलीगुड़ी में भी काफी उबाल है. सभी राजनीतिक पार्टियों का सड़क पर उतर कर विरोध-प्रदर्शन करने का दौर दिनभर जारी रहा.
माकपा ने अपने छात्र संगठन स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआइ) के साथ मिलकर स्थानीय कॉलेजपाड़ा के चिल्ड्रेन पार्क स्थित ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति के सामने धरना-प्रर्दशन किया. इसमें वामपंथी दलों के अन्य घटक दल भी शामिल हुए. प्रदर्शन का नेतृत्व वाममोर्चा के दार्जिलिंग जिला के संयोजक जीवेश सरकार ने किया. उन्होंने मूर्ति तोड़े जाने की घटना पर अफसोस जाहिर करते हुए घटना की कड़ी निंदा की. साथ ही तृणमूल और भाजपा को आड़े हाथों भी लिया.
उन्होंने कहा क आपसी द्वेश के लिए महापुरुषों की मूर्ति को राजनीतिक शिकार बनाना, यह बंगाल में अब-तक की सबसे ओछी राजनीति है. इसकी जितनी निंदा की जाये काफी कम है. धरना प्रदर्शन में माकपा नेता सह निगम में एमएमआइसी शंकर घोष, छात्र नेता सौरभ सरकार, सौरभ दास समेत बड़ी संख्या में कॉमरेड शामिल हुए.
माकपा समर्थित युवा संगठन डीवाइएफआइ ने शाम में धिक्कार रैली निकाली. यह रैली स्थानीय हिलकार्ट रोड स्थित जिला पार्टी मुख्यालय अनिल विश्वास भवन के सामने से शुरू हुई जो वेनस मोड़, सेवक मोड़, एयरव्यू मोड़ समेत शहर के अन्य प्रमुख सड़कों से होते हुए पार्टी मुख्यालय के सामने पहुंचकर समाप्त हुई. रैली का नेतृत्व डीवाइएफआइ, दार्जिलिंग जिला के सचिव सौराशीष राय ने की. रैली में डीवाइएफआइ के एक नंबर लोकल कमेटी के सचिव उदयन दास गुप्त, प्रसून मजूमदार, विमान भट्टाचार्य समेत बड़ी संख्या में युवा नेता व कार्यकर्ता शामिल हुए. एसयूसीआइ ने भी छात्र संगठन डीएसओ के साथ मिलकर शहर में धिक्कार रैली निकाली. यह रैली एसयूसीआइ के दार्जिलिंग जिला इकाई के सचिव गौतम भट्टाचार्य के के नेतृत्व में सिलीगुड़ी कोर्ट के सामने स्थित जिला पार्टी मुख्यालय के सामने से निकली. रैली में बड़ी संख्या में नेता, छात्र नेता, कार्यकर्ता व समर्थक शामिल हुए.
तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद (टीएमसीपी) ने भी शहर में विशाल धिक्कार रैली निकाली. रैली देर शाम को सिलीगुड़ी कॉलेज के पास स्थित पार्टी कार्यालय से शुरू हुई. रैली का नेतृत्व टीएमसीपी के दार्जिलिंग जिला इकाई के अध्यक्ष निर्णय राय उर्फ पोचा ने किया. यह रैली कॉलेज पाड़ा, चिल्ड्रेन पार्क, हॉस्पिटल मोड़, वेनस मोड़, हिलकार्ट रोड, एयरव्यू मोड़, सेवक मोड़ होते हुए वापस पार्टी कार्यालय के सामने पहुंचकर समाप्त हुई. रैली में बड़ी संख्या में छात्र नेता, कार्यकर्ता व समर्थक शामिल हुए.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें