पीएम की सभा के लिए बन रहा है भव्य मंच, सुरक्षा के भी चाक चौबंद इंतजाम, दिल्ली से पहुंची एसपीजी की टीम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

सिलीगुड़ी : देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सिलीगुड़ी में जनसभा पर लगा ग्रहण आखिरकार समाप्त हो गया. शनिवार शाम को कावाखाली इलाके में नरेन्द्र मोदी की सभा को अनुमति मिल गयी है. मोदी के आगमन को देखते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश देखा जा रहा है.

तीन अप्रैल बुधवार को दोपहर 12 बजे नरेन्द्र मोदी कावाखाली मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. रविवार को भाजपा नेताओं ने सभा स्थल का जायजा लिया. इसके साथ ही मंच बनाने का काम तथा अन्य तैयारियों जोर-शोर से की जा रही है.

जनसभा स्थल में विभिन्न स्थानों पर अलग से टीवी स्क्रीन लगाये जायेंगे. सुरक्षा के लिए कई वाच टावर भी बनाये जा रहे हैं.प्रधानमंत्री की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रही एसपीजी की विशेष टीम भी दिल्ली से सिलीगुड़ी पहुंच गयी है.
उल्लेखनीय है कि पिछले पंचायत चुनाव से ही प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी की सिलीगुड़ी में सभा की बात चल रही थी. उस वक्त ये संभव नहीं हो पाया.
लोकसभा चुनाव में भी सिलीगुड़ी में उनकी जनसभा को लेकर ग्रहण लगा हुआ था. पिछले एक सप्ताह से सभा स्थल को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुयी थी. भाजपा का आरोप है कि स्थानीय प्रशासन अनुमति नहीं दे रही थी.
लेकिन शनिवार शाम 5 बजे एसजेडीए ने एक चिट्टी जारी कर कावाखाली में सभा की अनुमति दे दी. जिसके बाद से भाजपा कर्मी आंधी की तेजी से काम पर लग गये हैं.
कावाखाली मैदान में पंडाल तथा बैरीकेड बनाने का काम शुरु हो गया है. भाजपा सिलीगुड़ी सांगठनिक जिला कमेटी के तमाम नेता जायजा लेने वहां पहुंचे. भाजपा नेताओं के अनुसार सुबह 11 बजे से सभा आरंभ हो जायेगी. 12 बजे प्रधान मंत्री सभा को संबोधित करेंगे.
वहां 42 फीट चौड़ा तथा 34 फीट लंबा मंच बनाया जा रहा है. पूरे सभा स्थल में अलग से 6 बड़े-बड़े टीवी स्क्रीन भी लगाये जायेंगे. सुरक्षा के दृष्टिकोण से अलग से वाच टावर का भी निर्माण करवाया जायेगा.
भाजपा के जिला अध्यक्ष अभिजीत राय चौधरी ने बताया कि पुलिस ने आज सुबह से ही पूरे इलाके को कब्जे में ले लिया है. 2 तारीख से पहले मंच का निर्माण हो जायेगा. जनसभा में भाजपा के हेवीवेट नेताओं के साथ उत्तर बंगाल से सभी भाजपा उम्मीदवारों के भी रहने की बात है.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें