29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जलपाईगुड़ी : गंदगी देख बिफरे डीआरएम, कहा, सफाई के प्रति आम लोग भी हों जागरूक डस्टबिन का करें इस्तेमाल

जलपाईगुड़ी : जलपाईगुड़ी टाउन स्टेशन में लाइन में कुछ तकनीकी खराबी के कारण दो नंबर प्लेटफॉर्म को तुरंत चालू करना संभव नहीं हो रहा है. रविवार अचानक जलपाईगुड़ी टाउन स्टेशन का मुआयना करने पहुंचे उत्तर पूर्व सीमांत रेलवे कटिहार के डीआरएम चंद्र प्रकाश गुप्ता ने यह जानकारी दी. दूसरी ओर उन्होंने स्टेशन की साफ सफाई […]

जलपाईगुड़ी : जलपाईगुड़ी टाउन स्टेशन में लाइन में कुछ तकनीकी खराबी के कारण दो नंबर प्लेटफॉर्म को तुरंत चालू करना संभव नहीं हो रहा है. रविवार अचानक जलपाईगुड़ी टाउन स्टेशन का मुआयना करने पहुंचे उत्तर पूर्व सीमांत रेलवे कटिहार के डीआरएम चंद्र प्रकाश गुप्ता ने यह जानकारी दी. दूसरी ओर उन्होंने स्टेशन की साफ सफाई को लेकर भी नाराजगी जताते हुए कर्मचारी को जमकर फटकार लगायी.
रविवार सुबह अचानक जलपाईगुड़ी टाउन स्टेशन का जायजा लेने डीआरएम पहुंचे. इससे जलपाईगुड़ी टाउन स्टेशन कर्मचारियों में तत्परता बढ़ गयी. वह पहले 2 नंबर प्लेटफॉर्म पर पहुंचे. वहां से 1 नंबर प्लेटफॉर्म पर आये. वहां उन्होंने शौचालय व यात्रियों को बैठने के कमरे में गंदगी को देखकर कर्मचारियों पर बिफर पड़े. तुरंत स्टेशन में साफ-सफाई शुरू हो गयी.
वर्तमान में कटिहार डिवीजन के जलपाईगुड़ी एवं हल्दीबाड़ी स्टेशन में ही सिर्फ पुराना सिग्नल सिस्टम चल रहा है. आधुनिक डिजीटल सिग्नल सिस्टम के लिए काम शुरू हुआ है.
इसकी देखरेख करने डीआरएम जलपाईगुड़ी स्टेशन आये थे. उन्होंने बताया कि हल्दीबाड़ी से रानीनगर तक एक ही लाइन है. इसे टाउन स्टेशन में क्रॉसिंग के लिए इस्तेमाल किया जाता है. कुछ ढांचागत कमी के कारण रानीनगर से आने वाली ट्रेनों को फिलहाल 2 नंबर प्लेटफॉर्म में ले जाना संभव नहीं है. ट्रेन को सिर्फ क्रॉसिंग के लिए 2 नंबर लाइन में खड़ा किया जाता है.
लेकिन वहां कोई प्लेटफेॉर्म नहीं है. डीआरएम ने बताया कि फिलहाल उस प्लेटफॉर्म पर ट्रेन ले जाने की व्यवस्था नहीं है. स्टेशन की साफ सफाई पर उन्होंने कहा कि इस मामले में आम लोगों को भी जागरुक होना है. लोगों को डस्टबिन में ही कचड़ा फेंकना चाहिए इधर-उधर नहीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें