32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मालबाजार: श्रमदान के जरिये ग्रामीणों ने बनाया बांस पुल

मालबाजार : प्रशासन के समक्ष सेतु निर्माण के लिए बार-बार अनुरोध करने पर भी जब बात नहीं बनी, तो ग्रामीणों ने श्रमदान के जरिये बांस का अस्थायी पुल बना दिया. इस तरह की प्रेरणादायी घटना माल ब्लॉक अंतर्गत चापाडांगा ग्राम पंचायत के पश्चिम सांगपाड़ा इलाके में घटी है. उल्लेखनीय है कि पिछले साल की बरसात […]

मालबाजार : प्रशासन के समक्ष सेतु निर्माण के लिए बार-बार अनुरोध करने पर भी जब बात नहीं बनी, तो ग्रामीणों ने श्रमदान के जरिये बांस का अस्थायी पुल बना दिया. इस तरह की प्रेरणादायी घटना माल ब्लॉक अंतर्गत चापाडांगा ग्राम पंचायत के पश्चिम सांगपाड़ा इलाके में घटी है. उल्लेखनीय है कि पिछले साल की बरसात में तीस्ता की बाढ़ में गांव के एकमात्र सड़क ध्वस्त हो गई थी.
उसके बाद मिट्टी वगैरह डालकर किसी तरह काम चलाया जा रहा है. उसके बाद इस साल भी लगातार बारिश के चलते गांव के एकमात्र सड़क पूरी तरह से तीस्ता के पानी में डूब गई है. इससे गांव आने का एकमात्र रास्ता बंद हो गया है. इस वजह से स्थानीय लोगों को अपनी जिंदगी जोखिम में डालकर नदी पार कर आना पड़ता था. स्थानीय ग्राम पंचायत प्रधान को भी अवगत कराकर कोई लाभ नहीं हुआ. उसके बाद ही करीब 20-25 ग्रामीणों ने मिलकर बांस का अस्थायी पुल बना लिया.
तीन दिनों की कोशिश रंग लायी और पुल बनकर तैयार हो गया. इसके लिए स्थानीय लोगों ने चंदे का संग्रह किया था. स्थानीय निवासी लखिन्दर दास, निखिल सरकार, करुणा दास, चंदन मंडल ने बताया कि प्रशासन की ओर से किसी तरह का सहयोग नहीं मिलने के बाद हमलोगों ने आपस में चंदा इकट्ठा कर बांस का पुल बना दिया. इस पुल से हमलोग सुरक्षित गांव के बाहर जा सकते हैं. इस बारे में पंचायत प्रधान दीपक राय ने बताया कि बरसात के चलते सड़क और सेतु की मरम्मत नहीं करायी जा सकी थी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें