28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पंचायत चुनाव : पूरे उत्तर बंगाल में अलर्ट जारी, बाहर से आनेवाली गाड़ियों पर विशेष निगरानी

सिलीगुड़ी : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अब मात्र दो दिन शेष बचे हैं. 14 मई यानी सोमवार को पूरे राज्य के साथ ही उत्तर बंगाल में मतदान होना है. यही वजह है कि दो दिन पहले शनिवार को चुनाव प्रचार थम गया. चुनाव प्रचार के समाप्त होते ही राजनैतिक पार्टियों द्वारा किया जा रहा शोर […]

सिलीगुड़ी : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के अब मात्र दो दिन शेष बचे हैं. 14 मई यानी सोमवार को पूरे राज्य के साथ ही उत्तर बंगाल में मतदान होना है. यही वजह है कि दो दिन पहले शनिवार को चुनाव प्रचार थम गया. चुनाव प्रचार के समाप्त होते ही राजनैतिक पार्टियों द्वारा किया जा रहा शोर भी आज से थम गया. चुनाव प्रचार के समाप्त होते ही मतदान के मद्देनजर पूरे राज्य के साथ ही पूरे उत्तर बंगाल में एलर्ट जारी कर दिया गया है.
मतदान के दिन शांति और निष्पक्ष चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग व शासन-प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जा रहे हैं. पुलिस प्रशासन के आधिकारिक सूत्रों से प्राप्त समाचार के अनुसार हरेक मतदान केंद्रों पर सशस्त्र पुलिस बल को मुश्तैद किया जायेगा. सभी मतदान केंद्रों से 200 मीटर के दायरे तक धारा 144 लागू रहेगी. इसके अलावा उत्तर बंगाल से सटे सभी अंतर्राजीय (असम, सिक्किम, बिहार, झारखंड) और अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं (नेपाल, भूटान, बांग्लादेश) पर नजरदारी भी बढ़ा दी गयी है.
सीमा पर होनेवाली हरेक गतिविधियों पर बीएसएफ और एसएसबी जवानों के अलावा पुलिस बल भी अपने स्तर पर निगरानी रख रही है. अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं पर गतिविधि बढ़ाने के लिए बीएसए‍फ व एसएसबी के अधिकारियों के साथ मीटिंग भी हुई है. साथ ही उत्तर बंगाल के सभी जिलों के शहरों, कस्बों व गांवों में आने-जानेवाले वाहनों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है.
इसके लिए नाका चेकिंग के जरिये स्थानीय पुलिस वाहनों की गहन जांच-पड़ताल कर रही है. विदित हो उत्तर बंगाल के दार्जिलिंग जिला को छोड़कर जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार, कूचबिहार, उत्तर दिनाजपुर, दक्षिण दिनाजपुर व मालदा जिले में चुनाव होना है. चुनाव की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उत्तर बंगाल के पुलिस महानिरीक्षक अजय नंदा से उनके मोबाइल फोन पर संपर्क भी साधने की कोशिश की गयी लेकिन संपर्क नहीं हो सका.
तृणमूल और भाजपा ने की चुनावी सभा, मतदाताओं को लुभाने की कोशिश
नागराकाटा. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए चुनाव प्रचार शनिवार को थम गया. चुनाव प्रचार के अंतिम दिन सत्ताधारी व विरोधी पार्टियों ने खूब पसीना बहाया. मतदाताओं को लुभाने के लिए खूब शक्ति प्रदर्शन हुआ. नागराकाटा ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस की ओर से एक चुनावी जनसभा का आयोजन किया गया.
चुनावी सभा को संबोधित करते हुए तृणमूल के ब्लाक सभापति अमरनाथ झा ने कहा कि सुलकापाड़ा ग्राम पंचायत के 162 पार्ट से तृणमूल उम्मीदवार नीलिमा पासवान, पंचायत समिति के उम्मीदवार असिताभ बोस को विजयी बनाने की अपील की. वहीं दूसरी ओर लुकसान ग्राम पंचायत में सत्ताधारी पार्टी ने चुनाव प्रचार के अंतिम दिन रैली का आयोजन करते हुए दबदबा दिखाने का प्रयास किया.
वहीं विरोधी पार्टी भाजपा ने भी लुकसान में एक रैली का आयोजन कर उम्मीदवारों के लिए प्रचार किया. तृणमूल की ओर से आयोजित रैली में ब्लाक सभापति अमरनाथ झा, सिलीगुड़ी तराई-डुवार्स डेवलपमेंट फॉरम के केंद्रीय सदस्य अशोक विश्व, लुकसान अंचल सभापति और तृणमूल उम्मीदवार काजी पांडे, पंचायत समिति व जिला परिषद उम्मीदवार फूलमनी छेत्री, सुधानंद झा, उत्तम बडुवा, कुमार तमांग व अन्य लोग उपस्थित थे.
वहीं भाजपा की ओर से किये गये रैली में जलपाईगुड़ी जिला उपाध्यक्ष एवं उम्मीदवार अरुण वाईबा, भाजपा महिला नेत्री बेबी राई, कैलाश सुब्बा, राधे प्रसाद व अन्य उपस्थित थे.
बारोबीशा चौपथी इलाके में दिलीप घोष ने किया प्रचार
कालचीनी. तृणमूल के आराबुल व मणिरूल दीदी की संपत्ति है. इनकी गिरफ्तारी से तृणमूल पार्टी ही खत्म हो जायेगी. जो लूटपाट करना था करवा लिया, अब लोगों की नजरों से बचने के लिए पुलिस भेजकर अराबुल को गिरफ्तार करवाया गया. बारोबीशा चौपथी इलाके में चुनाव प्रचार पर आकर भाजपा राज्य अध्यक्ष दिलीप घोष ने मुख्यमंत्री पर ऐसे ही कटाक्ष किया.
बारोबीशा इलाके में दिलीप घोष भाजपा की जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होने बताया कि सब को पता है कि भांगड़ में इसी अराबुल ने गोली चलवायी. अराबुल व मणिरुल दीदी की संपत्ति है. भाजपा नेता के रुपए समेत गिरफ्तारी के सवाल पर दिलीप घोष ने कहा कि चुनाव प्रचार के पार्टी की ओर से पैसे भेजे गये थे. बैंक के माध्यम से पैसे निकाले गये है. इसका प्रमाण है. चुनाव आयोग के पास सारे हिसाब दिये जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें