30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal : पीएम मोदी के रोड शो के दिन से ही कोलकाता के कई जगहों पर 144 धारा हुआ जारी

West Bengal : कोलकाता पुलिस की तरफ से इस निर्देश को लेकर कहा गया है कि यह कोई नई बात नहीं है. इसके पहले भी मध्य कोलकाता के कुछ रास्तों को लेकर पहले भी धारा 144 जारी की जाती रही है. यह एक रेगुलर नोटिफिकेशन है.

कोलकाता,विकास कुमार गुप्ता : पश्चिम बंगाल के कोलकाता में होनेवाले अंतिम चरण के चुनाव के पहले कोलकाता के कुछ जगहों पर कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) की तरफ से 144 धारा जारी कर चार या इससे अधिक लोगों के जमावड़े पर रोक लगा दी गई है. कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल की तरफ से इस तरह का निर्देश जारी किया गया है. बताया जा रहा है कि पुलिस की तरफ से 144 धारा उसी दिन से प्रभावी होगा जिस दिन देश के प्रधानमंत्री शहर में रोड शो करनेवाले हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक मंगलवार 28 मई से अगले दो महीने के लिए यानी 26 जुलाई तक कोलकाता के उक्त इलाकों में धारा 144 जारी की जा रही है.

मुख्य बातें

  • पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने इन जगहों के नाम का उल्लेख कर 144 धारा जारी करने का नोटिफिकेशन किया जारी
  • पुलिस का कहना, उक्त जगहों पर हिंसात्मक घटनाएं होने की मिली है सूचना, पहले भी जारी हुआ है ऐसा निर्देश
  • हालांकि जिन जगहों पर 144 धारा हुआ है जारी, उन इलाकों में मोदी एवं ममता का नहीं है कोई सभा व रोड शो

बहूबाजार एवं हेयर स्ट्रीट थानाक्षेत्र में पड़नेवाले कुछ इलाके में जारी किया गया 144

कलकत्ता के सीपी विनीत गोयल द्वारा जारी की गई नोटिफिकेशन के मुताबिक मध्य कोलकाता के कुछ जगहों पर रैली व सभा के दौरान शांती भंग होने की सूचना मिली थी. जिसके कारण आगामी 28 मई से लेकर 26 जुलाई तक बहूबाजार एवं हेयर स्ट्रीट थानाक्षेत्र के अंतर्गत पड़नेवाने कुछ इलाकों में जिनमें धर्मतला चौराहा के अलावा केसी दास मोड़ से विक्टोरिया हाउस की ओर आने वाली सड़क तक धारा 144 जारी रहेगी. इसलिए, इन दो महीनों के दौरान कोलकाता के उन विशिष्ट क्षेत्रों में कोई बैठक, जुलूस, रोड-शो या कोई अन्य सभा आयोजित नहीं की जा सकती है. नोटिस में यह भी बताया गया है कि इन दो महीनों के लिए कोलकाता के उन विशिष्ट क्षेत्रों में पांच या अधिक लोगों का जमावड़ा नहीं लगाया जा सकता है.

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ओबीसी प्रमाणपत्र मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश को शीर्ष अदालत में देंगी चुनौती

मोदी के रोड शो एवं ममता की सभा पर नहीं पड़ेगा कोई असर

बताया जा रहा है कि संयोग से, जिस दिन से यह नया निर्देश लागू हो रहा है, उस दिन यानी 28 मई को शहर में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का एक रोड-शो हैं. पूर्व आयोजित कार्यक्रम के मुताबिक मोदी का रोड-शो मंगलवार को स्वामी विवेकानंद के घर से बाहर से शुरू होगा, उस दिन मोदी स्वामीजी के जन्मस्थान उत्तर कोलकाता में बिधान सरणी और विवेकानंद रोड के जंक्शन स्थित स्वामीजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर मोदी रोड शो शुरू करेंगे. इसके बाद मोदी का रोड-शो बिधान सरणी से होते हुए श्यामबाजार की ओर बढ़ेगा. श्यामबाजार फाइव प्वाइंट क्रॉसिंग पर समाप्त होगा. वहां पीएम मोदी नेताजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. इधर, सीएम ममता बनर्जी का भी बड़ाबाजार में एक सभा है, जो पूर्व आयोजित है.

ममता बनर्जी ने पिछड़े वर्ग का हक मार कर मुसलमानों को आरक्षण दिया : भाजपा

कोलकाता पुलिस की तरफ से इस निर्देश को लेकर कहा गया है कि यह कोई नई बात नहीं

लिहाजा दायरा अलग होने के कारण धारा 144 के लागू होनेवाले इलाके से इन दोनों सभा व रोड शो पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. इधर कोलकाता पुलिस की तरफ से इस निर्देश को लेकर कहा गया है कि यह कोई नई बात नहीं है. इसके पहले भी मध्य कोलकाता के कुछ रास्तों को लेकर पहले भी धारा 144 जारी की जाती रही है. यह एक रेगुलर नोटिफिकेशन है.

संदेशखाली मामला : एक और ऑडियो क्लिप हुआ वायरल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें