36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को ममता बनर्जी ने दी चुनौती, कही यह बात

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का नाम लिए बिना उन पर जमकर हमला बोला. कहा कि दिल्ली के कुछ अर्द्धशिक्षित नेताओं को बंगाल की संस्कृति की जानकारी नहीं है. उनमें ज्ञान का अभाव है. वे बंगाल में आकर दंगा फैलाने […]

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का नाम लिए बिना उन पर जमकर हमला बोला. कहा कि दिल्ली के कुछ अर्द्धशिक्षित नेताओं को बंगाल की संस्कृति की जानकारी नहीं है. उनमें ज्ञान का अभाव है. वे बंगाल में आकर दंगा फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. कहते हैं कि बंगाल के लोगों को बाहर निकाल देंगे. ममता ने चुनौती देते हुए कहा कि ऐसे लोग बंगाल के लोगों को हाथ लगाकर तो देखें.

तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ने रामपुरहाट में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि कुछ लोग बंगाली-बंगाली में भेद पैदा करना चाह रहे हैं. बंगाल के लोगों को हाथ लगा कर देख लें, फिर समझेंगे. उन्होंने कहा कि कहा जा रहा है बंगाल में सरस्वती पूजा और दुर्गा पूजा नहीं होती. उन्होंने कहा कि बंगाल के घर-घर में सरस्वती पूजा, लक्ष्मी पूजा, दुर्गा पूजा होती है. कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में पूजा होती है. वे पूछते हैं कि क्या पाकिस्तान में पूजा करेंगे.

सुश्री बनर्जी ने कहा कि यदि कोई साबित कर दे कि बंगाल में पूजा नहीं होती, तो वह राजनीति छोड़ देंगी. अन्यथा वह (श्री शाह) राजनीति करना छोड़ दें. उन्होंने भाजपा को भी नहीं बख्शा. कहा कि महात्मा गांधी की हत्या करने वाले अब साधु बन रहे हैं. बंगाल ने कभी किसी के आगे सिर नहीं झुकाया. सीबीआइ की धमकी देने का कोई लाभ नहीं है. वह लड़ाई जारी रखेंगी.

ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी लेखनी व पेंटिंग कला पर भी सवाल उठाये जा रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘मोदी बाबू, मैंने पेंटिंग करके पैसे लिये हैं, यह साबित कीजिये. मैंने अपने एकाउंट में एक भी पैसा नहीं लिया है. राजनीति में मुझे धमकी देने और डराने की कोशिश न करकें. इससे कोई फायदा नहीं होगा.’

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में कन्याश्री परियोजना 2013 में शुरू की गयी, जबकि बेटी पढ़ाओ, बेटी बढ़ाओ परियोजना 2015 में शुरू हुई. इसमें 100 करोड़ रुपये का फंड आवंटित किया गया. एक लड़की पर आपकी सरकार ने तीन पैसे दिये, जबकि कन्याश्री परियोजना में 7,000 करोड़ रुपये आवंटित किये.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार उनकी नकल कर रही है. वह नकल नहीं कर रही है. सुश्री बनर्जी ने कहा कि भाजपा सरकार की एक्सपायरी डेट मात्र एक माह है. इस सरकार की अवधि मात्र एक माह है. उन्होंने कहा कि चुनाव कराने का दायित्व चुनाव आयोग का है, तो कैसे कोई भाजपा नेता कह सकता है कि कब चुनाव परिणाम निकलेगा और सत्ता में कौन आयेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें