35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगी सीएम ममता बनर्जी

कोलकाता : केंद्र सरकार द्वारा 17 जून को बुलायी गयी नीति आयोग की बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल होंगी. शुक्रवार को राज्य सचिवालय नवान्न भवन से निकलते वक्त मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संवाददाताओं को बताया कि नीति आयोग की बैठक में शामिल होने के लिए वह शनिवार की शाम को […]

कोलकाता : केंद्र सरकार द्वारा 17 जून को बुलायी गयी नीति आयोग की बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल होंगी. शुक्रवार को राज्य सचिवालय नवान्न भवन से निकलते वक्त मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संवाददाताओं को बताया कि नीति आयोग की बैठक में शामिल होने के लिए वह शनिवार की शाम को नयी दिल्ली जायेंगी और रविवार की सुबह नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेने के बाद उसी दिन शाम को कोलकाता वापस लौट आयेंगी. उन्होंने कहा कि हालांकि उन्हें जाने की इच्छा नहीं थी.

इच्छा नहीं होते हुए भी वह रविवार को नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में होनेवाली बैठक में हिस्सा लेंगी. उन्हें कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने बैठक में हिस्सा लेने के लिए अनुरोध किया है, उनसे नीति आयोग के मुद्दों को लेकर बातचीत हुई है.

वहीं, केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार की यह अंतिम नीति आयोग की बैठक है, इसलिए वह इसमें हिस्सा लेंगी. गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने पहले 16 जून को नीति आयोग की बैठक बुलायी थी, जिसका मुख्यमंत्री ने विरोध किया था और कहा था कि लगता है बैठक का दिन तय करने के पहले केंद्र सरकार कैलेंडर देखना भूल गयी.

आखिर ईद के दिन कैसे बैठक बुलायी जा सकती है. इसके बाद केंद्र सरकार ने नीति आयोग की बैठक के दिन में परिवर्तन कर दिया. 16 जून को होनेवाली यह बैठक अब 17 जून को होगी. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि नीति आयोग की बैठक में राज्य की विभिन्न योजनाओं को लेकर चर्चा होंगी, इसलिए राज्य के हितों को देखते हुए वह इस बैठक में शामिल होने के लिए वहां जा रही हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें