29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हावड़ा :लोक संगीत के माध्यम से दंपती कर रहे चुनाव प्रचार जे कुंदन

हावड़ा : पंचायत चुनाव के नामांकन दाखिल करने के दौरान हो रही हिंसा से परेशान बाउल गायक सुबीर सिन्हा खुद संगीत के माध्यम से चुनाव प्रचार करने उतर गये हैं. इस अनोखे ढंग से चुनाव प्रचार करने का बीड़ा सिर्फ उन्होंने ही नहीं उठाया है. इस कड़ी में उनकी पत्नी नवनीता सिन्हा आैर दो बेटे […]

हावड़ा : पंचायत चुनाव के नामांकन दाखिल करने के दौरान हो रही हिंसा से परेशान बाउल गायक सुबीर सिन्हा खुद संगीत के माध्यम से चुनाव प्रचार करने उतर गये हैं. इस अनोखे ढंग से चुनाव प्रचार करने का बीड़ा सिर्फ उन्होंने ही नहीं उठाया है. इस कड़ी में उनकी पत्नी नवनीता सिन्हा आैर दो बेटे भी शामिल हैं.
10 साल का बड़ा बेटा देवादृत आैर आठ साल का छोटा बेटा देवादित्तो भी खूब साथ निभा रहा है. नवनीता खुद एक प्रसिद्ध गायिका हैं. रविवार सुबह दंपती आैर दोनों बच्चे हाथों में एकतारा व अन्य यंत्र को लेकर बागनान के कालिकापुर पहुंचे आैर बाउल गीत गाकर चुनाव प्रचार शुरू किया.
गाने के बोल खुद सुबीर ने लिखे हैं, जबकि सुर दोनों का है. दोनों बच्चे संगीतकार का रोल अदा कर रहे हैं. बाउल गानों के माध्यम से यह परिवार ग्रामीणों को हिंसा से दूर रहने को नसीहत दे रहा है. दंपती कहते हैं कि अखबारों में हिंसा की खबर देखकर हमदोनों बेहद आहत हैं.
ये माटी विवेकानंद, रामकृष्ण परमहंस, रवींद्रनाथ टैगोर, काजी नजरूल इस्लाम का है. इस मिट्टी में खून नहीं, बल्कि प्रेम का बीज बोना चाहिए. जिस तरीके से चुनाव शुरू होने के पहले ही रोज हिंसक घटनाएं घट रही हैं, यह शर्म की बात है. बंगाल की संस्कृति में हिंसा नहीं, प्रेम है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें