29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बंगाल : पंचायत चुनाव के नामांकन जमा को लेकर हुआ तनाव, रणक्षेत्र बना रायगंज, बमबाजी व फायरिंग

पंचायत चुनाव के लिए नामांकन जमा करने को लेकर तनाव सशस्त्र आंदोलन की धमकी हालात से निपटने के िलए कम्बैट फोर्स की तैनाती की गयी रायगंज : पंचायत चुनाव में नामांकन को लेकर बुधवार को रायगंज रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान भाजपा प्रत्याशियों के साथ मारपीट की गयी. इतना […]

पंचायत चुनाव के लिए नामांकन जमा करने को लेकर तनाव
सशस्त्र आंदोलन की धमकी
हालात से निपटने के िलए कम्बैट फोर्स की तैनाती की गयी
रायगंज : पंचायत चुनाव में नामांकन को लेकर बुधवार को रायगंज रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. नामांकन पत्र दाखिल करने के दौरान भाजपा प्रत्याशियों के साथ मारपीट की गयी. इतना ही नहीं उनको निशाना बनाकर बम फेंके गये और गोलियों की बौछार की गयी.
रायगंज अस्पताल संलग्न भाजपा रोगी सहायता केंद्र में तोड़फोड़ भी की गयी. घटना को लेकर शहर में भारी तनाव व्याप्त है. स्थानीय सूत्रों से पता चला है कि पथावरोध के बाद लगभग 500 भाजपा समर्थक रायगंज बीडीओ कार्यालय में नामांकन पत्र लेने व दाखिल करने जा रहे थे.
आरोप है कि उस समय भारी संख्या में तृणमूल कार्यकर्ताओं ने भाजपा समर्थकों पर बम व गोलियां बरसानी शुरू कर दी. सभी लोग जान बचाकर इधर-उधर भागे. घटना की खबर पाकर रायगंज थाना आईसी विशाल पुलिस बल लेकर घटनास्थल पर पहुंचे. परिस्थिति को नियंत्रित करने के लिए इलाके में कमबैट फोर्स की तैनाती की गयी है.
स्थानीय निवासियों का दावा है कि रायगंज नगरपालिका चुनाव के बाद फिर पंचायत चुनाव को लेकर शहर में गोलीबारी शुरू हो गयी. बदमाशों के तांडव से आम शहरवासी बेहद आतंकित हैं.
उत्तर दिनाजपुर में राजनीतिक संघर्ष और बढ़ने की आशंका
उत्तर दिनाजपुर जिले में इस बार के पंचायत चुनाव में राजनीतिक संघर्ष और बढ़ने की आशंका जतायी जा रही है, क्योंकि पंचायत चुनाव की घोषणा होने के साथ ही यहां छिटपुट संघर्ष की घटनाएं होने लगी है. खासकर भाजपा ने राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर नामांकन में बाधा देने का आरोप लगाया है.
इसके साथ ही आरोप यह भी है कि भाजपा उम्मीदवारों को बीडीओ कार्यालय से न तो नामांकन पत्र लेने दिया जा रहा है और न ही नामांन पत्र जमा करने दिया जा रहा है. इससे पहले इस आरोप को लेकर भाजपा नेता आज सड़क पर उतर आये . बुधवार को इसी तरह के आरोप लगाते हुए भाजपा नेताओं एवं समर्थकों ने रायगंज में अपने जिला कार्यालय के सामने सड़क जाम कर दिया था.
यह लोग काफी देर तक तृणमूल कांग्रेस तथा प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी करते रहे. खबर मिलते ही रायगंज थाना से भारी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंची और सड़क जाम खत्म कराया. भाजपा के इस आंदोलन की वजह से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गयीं. इसकी वजह से वाहन भी काफी देर तक जाम में फंसे रहे. बाद में पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित कर ट्रैफिक व्यवस्था को सामान्य कराया.
जिले में कई स्थानों पर मारपीट
उत्तर दिनाजपुर जिले में भाजपा उम्मीदवारों के साथ और भी कई स्थानों पर मारपीट किये जाने की सूचना मिली है. मिली जानकारी के अनुसार इटाहार में भी भाजपा समर्थकों के साथ मारपीट की गयी. यह घटना कल मंगलवार को घटी है.
उसके बाद आज बुधवार को रायगंज में भाजपा उम्मीदवारों के साथ मारपीट की गयी. लगातार दो दिनों तक इस प्रकार की घटना से भाजपा नेताओं का पारा चढ़ा हुआ है. भाजपा ने प्रशासन से कड़ी कार्रवाई की मांग की है. ऐसा नहीं करने पर वृहद आंदोलन की धमकी भी दी है. इसबीच सड़क जाम खत्म कर सभी भाजपा नेता,कार्यकर्ता और उम्मीदवार एकजुट होकर नामांकन पत्र लेने के लिए रैली के साथ बीडीओ कार्यालय रवाना हो गय. वहीं उनके साथ मारपीट की गयी और गोलियां दागी गयी.
तृणमूल समर्थित बदमाशों ने किया हमला : भाजपा
भाजपा नेता विश्वजीत लाहिड़ी ने बताया है कि बुधवार को जब पार्टी के अनुसूचित जनजाति तथा महिला उम्मीदवार रायगंज ब्लॉक कार्यालय नामांकन जमा करने गये थे तो उन पर तृणमूल समर्थित बदमाशों ने हमला बोल दिया. भाजपा उम्मीदवारों के साथ जमकर मारपीट की गयी. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि तृणमूल समर्थित बदमाशों ने बम तथा बंदूक दिखाकर नामांकन नहीं जमा करने की धमकियां भी दी. इसी के विरोध में आज सड़क जाम किया रहा है. उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ सशस्त्र आंदोलन की भी धमकी दी. श्री लाहिड़ी ने बताया कि भाजपा नेता और समर्थक अब तृणमूल कांग्रेस का अत्याचार नहीं सहेंगे. वह लोग भी हथियार लेकर इसका मुकाबला करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें