24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बंगाल : अलकायदा ने वीडियो जारी कर दी कोलकाता और दिल्ली में तबाही मचाने की धमकी

नयी दिल्ली/कोलकाता : खूंखार आतंकवादी संगठन अलकायदा ने एक वीडियो जारी कर भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने के लिए जिहादियों को उकसाया है. इस संगठन की नजर अब कश्मीर पर है. ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जिहादी फोरम पर जारी एक वीडियो में अलकायदा के सेकेंड-इन-कमांड उसामा महमूद ने कश्मीर में जीत के लिए भारत के दूसरे बड़े […]

नयी दिल्ली/कोलकाता : खूंखार आतंकवादी संगठन अलकायदा ने एक वीडियो जारी कर भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ने के लिए जिहादियों को उकसाया है. इस संगठन की नजर अब कश्मीर पर है. ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जिहादी फोरम पर जारी एक वीडियो में अलकायदा के सेकेंड-इन-कमांड उसामा महमूद ने कश्मीर में जीत के लिए भारत के दूसरे बड़े शहरों दिल्ली-कोलकाता में आतंकी हमले करने के लिए कहा है.
एक अंग्रेजी अखबार में छपी रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो में उसामा महमूद ने कहा : कश्मीर पर पकड़ बनाये रखने के लिए भारत छह लाख सैनिकों का इस्तेमाल कर रहा है. यदि कोलकाता, बंगलुरु, मुंबई और दिल्ली में आतंकी हमला किया जाता है, तो भारत का ध्यान भटक जायेगा.इस तरहउसकी कश्मीर पर से पकड़ ढीली हो जायेगी. अब जिहादी आंदोलन को मजबूत बनाने का वक्त आ चुका है.
वीडियो में महमूद ने भारतीय उपमहाद्वीप के मुस्लिमों से कश्मीरियों को समर्थन देने की बात कही है. उसने कहा : ये बेहद जरूरी है कि उपमहाद्वीप में जिहादी मूवमेंट को मजबूती के साथ खड़ा किया जाये और पूरे क्षेत्र के मुस्लिम कश्मीरियों के पीछे खड़े रहें. जिस तरह अमेरिका के लिए अपने आप को सुरक्षित रखना मुश्किल हो गया है, उसी तरह भारतीय सेना और हिंदुओं की शांत दुनिया को भी वॉर जोन बना देना चाहिए. इससे पहले बाबरी मस्जिद विध्वंस की 25वीं बरसी पर भी अलकायदा ने नफरत भरा संदेश जारी किया था. अलकायदा से जुड़े अंसार गजवा तूल-हिंद नामक कश्मीर संगठन ने भारत के मुसलमानों को जेहाद में शामिल होने की अपील की थी. उसने दावा किया था कि हिंदू लोग सभी मुस्लिमों को भारत से निकालना चाहते हैं.
कोलकाता में बढ़ायी गयी सुरक्षा
इस वीडियो के खुलासे के बाद कोलकाता पुलिस की तरफ से महानगर के प्रमुख पर्यटन व दर्शनीय स्थलों के अलावा सभी मेट्रो स्टेशनों के अंदर व बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है. लालबाजार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वैसे तो महानगर में इन दिनों क्रिसमस व नववर्ष को लेकर पहले से सभी स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी है. लेकिन इस वीडियो के आने के बाद ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को और भी ज्यादा सतर्क रहने को कहा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें