20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हावड़ा : 20 रुपये देकर लेना होगा प्लेटफॉर्म टिकट

हावड़ा स्टेशन के न्यू कॉम्पलेक्स के साथ खड़गपुर, रांची, आद्रा जैसे स्टेशनों पर लगेंगे अधिक रुपये कोलकाता : त्योहारी सीजन के दौरान अपने परिजनों को स्टेशनों पर छोड़ने या फिर लेने पहुंचनेवालों को अब प्लेटफॉर्म टिकट के लिए 10 रुपये के स्थान पर 20 रुपये चुकाने होंगे. दक्षिण पूर्व रेलवे के अधीन पड़नेवाले स्टेशनों पर […]

हावड़ा स्टेशन के न्यू कॉम्पलेक्स के साथ खड़गपुर, रांची, आद्रा जैसे स्टेशनों पर लगेंगे अधिक रुपये
कोलकाता : त्योहारी सीजन के दौरान अपने परिजनों को स्टेशनों पर छोड़ने या फिर लेने पहुंचनेवालों को अब प्लेटफॉर्म टिकट के लिए 10 रुपये के स्थान पर 20 रुपये चुकाने होंगे.
दक्षिण पूर्व रेलवे के अधीन पड़नेवाले स्टेशनों पर ये रुपये लगेंगे. इनमें हावड़ा स्टेशन के न्यू कॉम्पलेक्स के साथ खड़गपुर, रांची, आद्रा जैसे स्टेशन शामिल हैं. जानकारों की मानें तो दक्षिण पूर्व रेलवे प्रशासन ने त्योहारी सीजन के दौरान स्टेशनों पर होनेवाली भीड़ से निपटने के लिए उक्त फैसला किया है. इसके तहत 20 सितंबर से 31 अक्टूबर तक प्लेटफॉर्म टिकट 20 रुपये हो जायेंगे.
दपूरे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी संजय घोष ने बताया कि उक्त फैसला यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा को ध्यान में रखते हुए लिए गया है. दपूरे इस वर्ष दुर्गापूजा से छठ पूजा तक दर्जनों अतिरिक्त ट्रेनों का परिचालन कर रहा है, जिससे करीब ढ़ाइ लाख अतिरिक्त बर्थ यात्रियों को उपलब्ध कराया जा रहा है. कई बार देखा जाता है कि एक यात्री को ट्रेन में चढ़ाने के लिए पूरा परिवार स्टेशन पहुंच जाता है, जिससे सुरक्षाकर्मियों को भी परेशानी होती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें