1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. west bengal chief minister mamata banerjee instigates people of birbhum to protest against union government mtj

बीरभूम में ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार के खिलाफ लोगों को भड़काया, कहा, एनएच नहीं बन रहा, आपलोग आंदोलन करें

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Mamata Banerjee at Bolpur: बीरभूम में ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार के खिलाफ लोगों को भड़काया, कहा, एनएच नहीं बन रहा, आपलोग आंदोलन करें.
Mamata Banerjee at Bolpur: बीरभूम में ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार के खिलाफ लोगों को भड़काया, कहा, एनएच नहीं बन रहा, आपलोग आंदोलन करें.
Prabhat Khabar

Mamata Banerjee at Bolpur: कोलकाता (अमर शक्ति प्रसाद) : पश्चिम बंगाल के विभिन्न क्षेत्रों में राष्ट्रीय राजमार्ग का काम वर्षों से रुका है. इसकी वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण व विस्तारीकरण कार्य धीमी गति से होने से कारण मुख्यमंत्री ने नाराजगी व्यक्त की है.

सोमवार को बीरभूम जिला के बोलपुर में प्रशासनिक बैठक के दौरान स्थानीय विधायकों ने इसे लेकर मुख्यमंत्री से शिकायत की. विधायकों ने मुख्यमंत्री को बताया कि जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग 60 की मरम्मत, रख-रखाव व विस्तारीकरण का कार्य काफी धीमी गति से चल रहा है.

इस पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि सिर्फ इस क्षेत्र में ही ऐसी समस्या नहीं है. राष्ट्रीय राजमार्ग 34 सहित अन्य राजमार्गों का निर्माण व विस्तारीकरण का कार्य काफी धीमी गति से चल रहा है. राज्य सरकार ने राजमार्ग के विस्तार के लिए कृष्णानगर व राणाघाट में जमीन अधिग्रहण करके भी दे दिया है.

बावजूद इसके, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने अब तक निर्माण कार्य शुरू नहीं किया है. उन्होंने कहा कि जहां कहीं भी इस प्रकार की घटना हो, वहां आप बड़े-बड़े पोस्टर व बैनर लगाकर इसका विरोध करें. जरूरत पड़े, तो राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के कार्यालय का घेराव भी करें.

विश्व भारती से सरकार ने रास्ता वापस लिया

विश्व भारती विश्वविद्यालय प्रबंधन व राज्य सरकार के बीच चल रही तनातनी के बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने एक और निर्णय लिया है. सरकार की ओर से विश्व भारती विश्वविद्यालय को शांतिनिकेतन से श्रीनिकेतन तक का रास्ता दिया गया था, जिसे अब राज्य सरकार ने वापस लेने का फैसला किया है.

बोलपुर में प्रशासनिक बैठक के दौरान बताया गया कि यूनिवर्सिटी प्रबंधन को दी गयी सड़क की हालत खस्ता है. विश्वविद्यालय प्रबंधन ने इस रास्ते पर मालवाहक वाहनों की आवाजाही रोक दी है. इसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फिर से रास्ता राज्य सरकार के कब्जे में लेने की घोषणा की. रास्ते की मरम्मत लोक निर्माण विभाग करेगा.

दो दिन की यात्रा पर बीरभूम पहुंचीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को विश्व भारती पर एक बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि शांतिनिकेतन से श्रीनिकेतन जाने वाला रास्ता विश्व भारती ने बंद कर दिया है. इस संबंध में सरकार को कई शिकायतें मिली हैं. इसके बाद सरकार ने तय किया है कि रास्ते को फिर से शुरू किया जायेगा. विश्व भारती को इस संबंध में सरकार की ओर से जानकारी दे दी गयी है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें