1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. tight security arrangement for amit shahs west bengal visit after attack on convoy of bjp president jp nadda at diamond harbour mtj

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले के बाद अब बंगाल आ रहे हैं गृह मंत्री अमित शाह, ऐसी होगी सुरक्षा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के काफिले पर हुए हमले के बाद अब देश के गृह मंत्री अमित शाह शनिवार (19 दिसंबर) को पश्चिम बंगाल के दौरे पर आ रहे हैं. गृह मंत्री के बंगाल दौरे को लेकर सुरक्षा के खास इंतजाम किये गये हैं. सुरक्षा एजेंसियां गृह मंत्री की सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से चौकस हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले के बाद अब बंगाल आ रहे हैं गृह मंत्री अमित शाह, ऐसी होगी सुरक्षा.
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले के बाद अब बंगाल आ रहे हैं गृह मंत्री अमित शाह, ऐसी होगी सुरक्षा.
File Photo

कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के काफिले पर हुए हमले के बाद अब देश के गृह मंत्री अमित शाह शनिवार (19 दिसंबर) को पश्चिम बंगाल के दौरे पर आ रहे हैं. गृह मंत्री के बंगाल दौरे को लेकर सुरक्षा के खास इंतजाम किये गये हैं. सुरक्षा एजेंसियां गृह मंत्री की सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से चौकस हैं.

अमित शाह की सुरक्षा के लिए विशेष प्लानिंग की गयी है. उनकी सुरक्षा में तैनात रहने वाले जवानों की संख्या बढ़ा दी गयी है. केंद्रीय गृह मंत्री को गार्ड करने वाली क्लोज प्रोटेक्शन टीम और आउटर प्रोटेक्शन टीम में जवानों की तादाद में वृद्धि की जायेगी.

बताया गया है कि अमित शाह की सुरक्षा में केंद्रीय सुरक्षा बल के साथ-साथ स्टेट आर्म्ड पुलिस (एसएपी) के जवानों को भी लगाया जायेगा. गृह मंत्री के रोड शो और जनसभा के दौरान सड़क पर मौजूद लोगों की महत्वपूर्ण जगहों पर स्क्रीनिंग की जायेगी. भीड़ के बीच सादी वर्दी में सुरक्षा एजेंसियों के जवान तैनात रहेंगे.

अमित शाह जिन जगहों पर रोड शो करेंगे और जहां उनकी सभा होगी, उस जगह की नियमित रूप से सुरक्षा एजेंसियां रेकी कर रही हैं. इसका रिहर्सल भी लगातार किया जायेगा. स्थानीय पुलिस को निर्देश दिया गया है कि 19 और 20 दिसंबर को अमित शाह की यात्रा के दौरान क्षेत्र में कानून-व्यवस्था चौकस रखें.

19 दिसंबर को श्री शाह मेदिनीपुर का दौरा करेंगे. इस दौरान वह रामकृष्ण मिशन जायेंगे, सिद्धेश्वरी मंदिर में दर्शन करेंगे, खुदीराम बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे, एक और मंदिर में दर्शन करेंगे. इसके अलावा इस बार अमित शाह का एक किसान के घर भोजन करने का कार्यक्रम है. इसी दिन मेदिनीपुर में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

अमित शाह की इसी जनसभा में तृणमूल के कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी और पूर्वी बर्दवान के सांसद सुनील कुमार मंडल भाजपा का झंडा थाम सकते हैं. शुभेंदु अधिकारी ने सभी सरकारी पदों के साथ-साथ विधानसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है. हालांकि, अभी उनका इस्तीफा मंजूर नहीं हुआ है.

20 दिसंबर को केंद्रीय गृह मंत्री बोलपुर जायेंगे. इस दौरान वह विश्व भारती विश्वविद्यालय का दौरा करेंगे, लोक गायक के घर पर भोजन करेंगे. इसके बाद श्री शाह एक रोड शो करेंगे और शाम को प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे. इसके बाद श्री शाह दिल्ली लौट जायेंगे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें