1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. irctc newsindian railways news south eastern railway to operate two special trains for aspirants of upsc exams mtj

UPSC की परीक्षा देने वालों के लिए दो स्पेशल ट्रेनें चलायेगा दक्षिण पूर्व रेलवे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
लॉकडाउन में स्पेशल ट्रेनें चलने से यूपीएससी के परीक्षार्थियों को होगी सहूलियत.
लॉकडाउन में स्पेशल ट्रेनें चलने से यूपीएससी के परीक्षार्थियों को होगी सहूलियत.
Prabhat Khabar

कोलकाता (जे कुंदन) : दक्षिण पूर्व रेलवे ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा देने वालों के लिए दो जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है. दोनों ट्रेनें ओड़िशा में चलेंगी. राउरकेला-कटक स्पेशल व बारीपदा-कटक स्पेशल ट्रेनें 3 अक्टूबर से चलने लगेंगी.

दक्षिण पूर्व रेलवे ने बताया है कि 08010 राउरकेला-कटक स्पेशल ट्रेन 3 अक्तूबर, 2020 को दोपहर दो बजे राउरकेला से रवाना होगी और उसी रात 10 बजे कटक पहुंच जायेगी. वापसी में 08009 कटक-राउरकेला स्पेशल ट्रेन 4 अक्तूबर को कटक से रात 8:55 बजे खुलेगी और दूसरे दिन सुबह पांच बजे राउरकेला पहुंचेगी.

इस ट्रेन में 12 स्लीपर क्लास और छह जनरल क्लास के कोच लगाये जायेंगे. राउरकेला और कटक के बीच यह ट्रेन झारसुगुड़ा, संबलपुर सिटी, अंगुल, तालचर रोड और ढेंकनाल स्टेशन पर रुकेगी. वहीं, 08025 बारीपदा-कटक स्पेशल ट्रेन 3 अक्तूबर को शाम पांच बजे बारीपदा से रवाना होगी और उसी दिन रात 10:15 बजे कटक पहुंचेगी.

वापसी में 08026 कटक-बारीपदा स्पेशल ट्रेन 4 अक्तूबर, 2020 को कटक से शाम 6:40 बजे खुलेगी और रात 11:30 बजे बारीपदा पहुंच जायेगी. इस ट्रेन में आठ स्लीपर क्लास और छह सेकेंड क्लास कोच लगे होंगे. यह ट्रेन बेटनोटी, रूपसा, बालासोर, सोरो, मार्कोना और भद्रक स्टेशन पर रुकेगी.

उल्लेखनीय है कि संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा 4 अक्टूबर, 2020 को आयोजित की जा रही है. कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण घोषित लॉकडाउन में ट्रेन सेवाओं को भी पूरी तरह से रोक दिया गया था. धीरे-धीरे ट्रेन सेवाएं शुरू हुई हैं, लेकिन देश भर के परीक्षार्थियों के लिए ट्रेनें पर्याप्त नहीं हैं. इसलिए दक्षिण पूर्व रेलवे ने ओड़िशा के परीक्षार्थियों के लिए स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें