1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. bengal bjp cuts out gjm chief bimal gurung rajbanshi will reply to mamata with votes smj

बंगाल बीजेपी ने जीजेएम प्रमुख बिमल गुरुंग का निकाला काट, राज‍बंशी वोटों से ममता को देगी जवाब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : राजबंशी समुदाय के निशिथ प्रमाणिक और अनंत महाराज के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से नई दिल्ली में मुलाकात कर सौंपा ज्ञापन.
Bengal news : राजबंशी समुदाय के निशिथ प्रमाणिक और अनंत महाराज के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से नई दिल्ली में मुलाकात कर सौंपा ज्ञापन.
प्रभात खबर.

‍Bengal news, Kolkata news : कोलकाता : गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (Gorkha Janmukti Morcha) प्रमुख बिमल गुरुंग (Bimal Gurung) के राजग (NDA) से नाता तोड़ने के बाद बीजेपी (BJP) ने उत्तर बंगाल (North Bengal) में अपनी पकड़ बनाने के लिए राजबंशी (Rajbanshi) समुदाय में अपनी घुसपैठ बढ़ाने की रणनीति तेज कर दी है. इसी रणनीति के तहत शुक्रवार को कूचबिहार (Cooch behar) के सांसद (MP) एवं राजबंशी समुदाय के प्रतिनिधि निशिथ प्रमाणिक (Nishith Pramanik) तथा राजबंशी समुदाय के अनंत महाराज (Anant Maharaj) के नेतृत्व में राजबंशी समुदाय के एक प्रतिनिधिमंडल ने नयी दिल्ली (New Delhi) में केंद्रीय गृह मंत्री (Home Minister) अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की.

प्रतिनिधिमंडल ने राजबंशी समुदाय पर राज्य में सत्तारूढ़ ममता बनर्जी की सरकार (Mamata Banerjee Government) द्वारा किये जा रहे अत्याचार की शिकायत की. भाजपा के महासचिव व बंगाल बीजेपी के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijyavargiya) ने बताया कि सांसद निशिथ प्रमाणिक एवं अनंत महाराज के नेतृत्व में राजबंशियों का एक प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की.

प्रतिनिधिमंडल ने बंगाल में राजबंशी समाज से संबंधित कुछ और समस्याएं भी उनके सामने रखीं और ममता सरकार (Mamata Government) द्वारा किये जा रहे अत्याचार (Torture) की शिकायत (Complain) की. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी की सरकार का राजवंशी समाज पर अत्याचार बढ़ गया है.

राजबंशी समुदाय के विधायक देवेंद्रनाथ राय (Devendranath Rai) की हत्या (Murder) कर दी गयी और पुलिस (Police) और प्रशासन (Administration) की मदद से आत्महत्या (Sucide) करार दिया गया. राजबंशी समुदाय की लड़कियों के साथ अत्याचार हो रहे हैं. राजबंशी बालिका के साथ दुष्कर्म किया गया और उसकी हत्या कर दी गयी, लेकिन पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से आंख बंद किये हुए है.

बता दें कि विधानसभा चुनाव 2021 (‍Bengal Assembly Election 2021) को लेकर बीजेपी ने भी उत्तर बंगाल में राजबंशी के वोट पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया है, क्योंकि इनके समर्थन से पिछले साल लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया था.

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने सिलीगुड़ी (Silliguri) दौरे के दौरान राजवंशी समुदाय के साथ बैठक की थी तथा पंचानन बर्मन (Panchanan Barman) को श्रद्धांजलि भी दी थी, क्योंकि यह कोशिश उत्तरी बंगाल के राजबंशी मतदाताओं को लुभाने में मदद करेगी, जो कुल मतदाताओं (Voters) का लगभग 50 फीसदी है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें