27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Fani : रात 8:30 बजे बंगाल पहुंचेगा तूफान, ममता के सभी चुनावी कार्यक्रम रद्द, कोलकाता एयरपोर्ट बंद

कोलकाता : ओड़िशा में आये चक्रवाती तूफान फोनी (Fani) की वजह से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगामी 48 घंटे तक अपने सभी चुनावी कार्यक्रम रद्द कर दिये हैं. इस दौरान वह खड़गपुर में रहेंगी, ताकि तटवर्ती इलाकों पर नजर रख सकें. मौसम विभाग ने कहा है कि फोनी तूफान ओड़िशा में समुद्र […]

कोलकाता : ओड़िशा में आये चक्रवाती तूफान फोनी (Fani) की वजह से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगामी 48 घंटे तक अपने सभी चुनावी कार्यक्रम रद्द कर दिये हैं. इस दौरान वह खड़गपुर में रहेंगी, ताकि तटवर्ती इलाकों पर नजर रख सकें.

मौसम विभाग ने कहा है कि फोनी तूफान ओड़िशा में समुद्र तट से टकरा चुका है. शुक्रवार सुबह 170 से 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चक्रवात ने ओड़िशा के तट पर दस्तक दी. एक घंटे के बाद इसकी रफ्तार में कमी आयेगी और शुक्रवार की रात करीब 8:30 बजे यह 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पश्चिम बंगाल में दस्तक देगी.

मौसम विभाग के मुताबिक, फोनी चक्रवात की वजह से शुक्रवार और शनिवार को पश्चिम बंगाल में तेज हवाएं चलेंगी और बारिश होगी. कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. तूफान की वजह से कोलकाता स्थित नेताजी सुभाष इंटरनेशनल एयरपोर्ट को शुक्रवार शाम चार बजे से बंद कर दिया जायेगा. कई ट्रेनें भी रद्द कर दी गयी हैं.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अधिकारियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिये हैं. कहा है कि प्रभावित क्षेत्र से लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जाये, ताकि नुकसान को कम किया जा सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें