21.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यपश्चिम-बंगालWB News : बंगाल में ट्रक से टकराई ट्रेन, इंजन में लगी आग, कई ट्रेनों की आवाजाही हुई...

WB News : बंगाल में ट्रक से टकराई ट्रेन, इंजन में लगी आग, कई ट्रेनों की आवाजाही हुई बाधित, यात्री सुरक्षित

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, अगर लोको-पायलट सतर्क नहीं होता और इमरजेंसी ब्रेक नहीं लगाता तो दुर्घटना बड़ी हाे सकती है. टक्कर के कारण रेलवे ट्रैक और ट्रक बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. इस वजह से कई ट्रेनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

कोलकाता, श्रीकांत शर्मा : पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के फरक्का में क्रॉसिंग से गुजर रही एक ट्रक और कोलकाता-राधिकापुर एक्सप्रेस (Kolkata-Radhikapur Express) के बीच टक्कर हो गई. जिसके परिणामस्वरूप ट्रेन का इंजन पटरी से उतर गया. नतीजतन, ट्रेन के इंजन के कुल 12 पहिए पटरी से उतर गए, जिससे अप और डाउन दोनों लाइन बाधित हो गईं. रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रविवार देर रात हुई इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. टक्कर के कारण ट्रेन के एक डिब्बे में आग भी लग गई थी. मौके पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियों ने जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया है. वरिष्ठ रेलवे और आरपीएफ घटनास्थल का जायजा लेने पहुंचे है.


लोको-पायलट की सूझ-बूझ से टली बड़ी घटना

सूत्रों ने बताया कि ट्रेन के लोको-पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर टक्कर से बचने की कोशिश की, लेक‍िन इससे दुर्घटना को पूरी तरह से टाला नहीं जा सका. रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, अगर लोको-पायलट सतर्क नहीं होता और इमरजेंसी ब्रेक नहीं लगाता तो दुर्घटना बड़ी हाे सकती है. टक्कर के कारण रेलवे ट्रैक और ट्रक बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. इस वजह से कई ट्रेनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

Also Read: WB News : तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी की आंख की स्थिति नहीं है ठीक, हैदराबाद रवाना
कई ट्रेनों की आवाजाही हुई बाधित

जहां कुछ ट्रेनों को रद्द करना पड़ा. वहीं कई ट्रेनों के डायवर्ड करना पड़ा. हालांकि, रेलवे सूत्रों ने बताया कि सोमवार सुबह से वहां हालात सामान्य होने लगे हैं और ट्रेन सेवाएं बहाल कर दी गई हैं. अप लाइन के माध्यम से सेवाएं फिर से शुरू करने में कुछ और समय लग सकता है.

Also Read: West Bengal Breaking News Live : आज विधानसभा में संग्रहालय का उद्घाटन करेंगी CM ममता
यात्रियों के गंतव्य तक पहुंचने की व्यवस्था की गई

अप कोलकाता-राधिकापुर एक्सप्रेस के फंसे हुए यात्रियों को पूर्वी रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ राधिकापुर तक पहुंचाने के लिए विशेष ट्रेन की व्यवस्था की गई थी. यात्रियों को भोजन और पानी उपलब्ध कराया गया. स्थानीय यात्रियों क अपने गंतव्य तक पहुंचने की सुविधा प्रदान करने के लिए वाहनों की व्यवस्था की गई.

Also Read: WB News : ममता बनर्जी के मंत्री मलय घटक के बैंक खाते की जानकारी चाहती है सीबीआई, बैंक को भेजा नोटिस

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें