1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal to celebrate social nationalist diwali on 2 may after celebration of holi uttar pradesh cm yogi adityanath at malda district of west bengal bjp parivartan yatra bengal chunav 2021 latest news mtj

बंगाल चुनाव 2021: 2 मई को भाजपा सरकार के साथ बंगाल में सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की दीपावली मनायें, मालदा में बोले योगी आदित्यनाथ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Chunav 2021: मालदा में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा में योगी आदित्यनाथ.
Bengal Chunav 2021: मालदा में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा में योगी आदित्यनाथ.
Twitter

मालदा : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मालदा जिला की धरती से बंगाल में परिवर्तन का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि होली अपने देश में पूरी भव्यता से मनायी जाती है. कहा कि 2 मई (बंगाल चुनाव 2021 की मतगणना का दिन) को बंगाल में सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की दीपावली का उत्सव भी मनाय जाना चाहिए. इसके लिए बंगाल में भाजपा की सरकार को स्थापित कीजिए.

होली के रंगीले उत्सव को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ ने बंगाल चुनाव से जोड़ा. कहा कि इस बार चुनाव में टीएमसी की सरकार को सत्ता से उखाड़कर भाजपा की सरकार बनाने के संकल्प के साथ बंगाल के लोग आगे बढ़ेंगे.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जिस तरह के आरोप लगा रही हैं, वह इस तरह से आपा खो देती हैं, ये विचित्र स्थिति है. कहा कि ममता बनर्जी जिस तरह की बातें कह रही हैं, जैसे बयान दे रही हैं, यह बंगाल का अपमान है. बंगाल के नागरिकों के साथ धोखा है.

यूपी के मुखयमंत्री ने कहा कि अब तो न्यायपालिका को भी बंगाल में कहना पड़ता है कि उत्तर प्रदेश में दुर्गा पूजा का आयोजन हो सकता है, तो बंगाल में क्यों नहीं. योगी ने कहा कि दुर्गा पूजा और ईद या मुहर्रम एक साथ पड़े, तो बंगाल में मुहर्रम या ईद के जुलूस को अनुमति मिलती है, लेकिन दुर्गा पूजा के पंडालों पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है.

लेकिन, उत्तर प्रदेश में ऐसा नहीं है. दुर्गा पूजा के समय पूजा ही होगी. उस समय पूजा में कोई व्यवधान नहीं पड़ेगा. कोई भी पूजा नहीं रोकी जाती, लेकिन बंगाल में पूजा को रोका जाता है. भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया जाता है. गौ-तस्करों को प्रश्रय दिया जाता है. तस्करों के समर्थन में सत्ता के वक्तव्य आते हैं. ये भारत की आस्था के साथ खिलवाड़ है. भारत इसे बर्दाश्त नहीं करेगा.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें