1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election news panitanki sealed for 72 hours on indo nepal border to conduct peaceful and fair elections

Bengal Election 2021: शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए SSB की कार्रवाई, भारत-नेपाल सीमा को किया सील

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत नेपाल सीमा
भारत नेपाल सीमा
Facebook

खोरीबाड़ी: फांसीदेवा - खोरीबाड़ी में शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव कराने को लेकर भारत-नेपाल सीमा पानीटंकी को 17 अप्रैल तक सील कर दिया गया है. बंगाल में पांचवे चरण के चुनाव के तहत दार्जिलिंग , कालिम्पोंग व जलपाईगुड़ी जिले में शनिवार को मतदान होगा. इसके मद्देनजर गुरुवार से भारत नेपाल सीमा पूरी तरह से सील कर दी गयी है.

जिला प्रशासन के निर्देश अनुसार एसएसबी 41वीं वाहिनी ने यह फैसला लिया. ऐसा इसलिए किया गया ताकि भारत-नेपाल की खुली सीमा का फायदा उठाकर अराजक तत्व प्रवेश न कर पायें. एसएसबी के अधिकारी ने कहा शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव कराने व भारत-नेपाल सीमा पर अपराधिक गतिविधियों पर शिकंजा कसने पर बल दिया गया.

उन्होंने कहा चुनाव के लेकर किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए भारत-नेपाल सीमा की अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए एसएसबी द्वारा सख्त पहरेदारी की जा रही है. साथ ही स्तंभ संबंधी मुद्दों से निपटने के साथ-साथ अतिक्रमण हटाने व अराजक तत्वों के घुसपैठ को रोकने पर पूरी तरह से बल दिया गया. फांसीदेवा विधानसभा क्षेत्र से सटे नेपाल सीमा को सील कर दिया गया है.

विशेष आवश्यकता पड़ने पर लोग जरूरी कागजात दिखाकर आवाजाही कर सकते हैं. 17 अप्रैल को मतदान संपन्न होने के बाद आवागमन पहले की तरह सामान्य कर दिया जायगा. एसएसबी की 41 वीं वाहिनी द्वारा भारत नेपाल सीमा क्षेत्रों पर गश्त बढ़ा दी गयी है और सीमा पर पूरी तरह से तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए एसएसबी अपनी पैनी नजर बनाये हुए है.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें