1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 latest news big shock to bjp before west bengal poll bharatiya janata party sc morcha president dulal chandra bar resigns avh

Bengal Chunav 2021 : वोटिंग से पहले बीजेपी को बड़ा झटका, SC मोर्चा के अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Modi के साथ Dulal Chanda Bar
PM Modi के साथ Dulal Chanda Bar
Facebook

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव 2021 के मतदान से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. पार्टी के एससी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष दुलाल बार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. दुलाल बार वर्तमान में उत्तर 24 परगना के बागडा से विधायक हैं. बताया जा रहा है कि ऐन चुनाव से पहले दुलाल बार के इस्तीफे से पार्टी में हड़कंप मच गया है.

मीडिया से बात करते हुए दुलाल बार ने कहा कि पार्टी ने विधायक रहते हुए मेरे साथ विश्वासघात किया है. मैं बागडा से दो बार विधायक रहा हूँ, लेकिन पार्टी ने बाहर से आए हुए लोगों को टिकट दे दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के इस फैसले से हमारे सभी कार्यकर्ता नाराज हैं और आगे का फैसला जल्द करेंगे.

पार्टी से इस्तीफा नहीं- विधायक दुलाल बार ने कहा कि बनगांव से बीजेपी सांसद शांतनु ठाकुर के कहने पर मेरा टिकट काटा गया है. बीजेपी ने बंगाल में दलितों की अनदेखी की है. मैंने अपने इस्तीफे के बारे में प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष और पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को बता दिया है.

बीजेपी दलितों का करती है उपयोग- दुलाल बार ने इस्तीफा देते हुए बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है. दुलाल ने कहा कि बीजेपी टीएमसी के गुंडों से लड़ने के लिए दलितों को ढाल बनाती है. बंगाल में 130 बीजेपी के कार्यकर्ता मारे गए हैं, जिसमें से 90 कार्यकर्ता दलित समुदाय के थे. बीजेपी इसके बावजूद हमारे समाज की अनदेखी कर रही है.

27 मार्च को है पहले चरण का चुनाव- बता दें कि प. बंगाल में 27 मार्च को प्रथम चरण का चुनाव है. इस चरण में राज्य के पांच जिलों की 30 सीट पर मतदान है. बंगाल में विधानसभा की कुल 294 सीट है, जिसपर आठ चरणों में वोटिंग डाला जाएगा.

Posted By: Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें