1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. asansol
  5. bjp to contest 2021 elections in bengal on issue of corruption arjun singh smj

बंगाल में 2021 का चुनाव भ्रष्टाचार के मुद्दे पर लड़ेगी भाजपा : अर्जुन सिंह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : कृषि बिल के समर्थन में बीजेपी की आयोजित रैली में शामिल सांसद अर्जुन सिंह समेत अन्य पार्टी कार्यकर्ता.
Bengal news : कृषि बिल के समर्थन में बीजेपी की आयोजित रैली में शामिल सांसद अर्जुन सिंह समेत अन्य पार्टी कार्यकर्ता.
प्रभात खबर.

Bengal Assembly Election 2021, Asansol news : आसनसोल (पश्चिम बंगाल) : बैरकपुर के सांसद सह भाजपा नेता अर्जुन सिंह (Arjun Singh) ने कहा कि राज्य में 2021 का विधानसभा चुनाव भाजपा भ्रष्टाचार के मुद्दे पर लड़ेगी. बंगाल में तृणमूल सरकार (Trinamool Government) में भ्रष्टाचार और सिंडिकेट राज का ही बोलबाला है. कृषि बिल के समर्थन में शुक्रवार को आसनसोल में आयोजित भाजपा की रैली एवं सभा को संबोधित करते हुए श्री सिंह ये बातें कही.

उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत सदस्य से लेकर पार्षद और विधायक बने नेताओं के 10 साल पहले की स्थिति क्या थी और आज क्या है? जनता सब देख रही है. इसका जवाब 2021 में जनता जरूर देगी. 2019 के लोकसभा चुनाव में राज्य की जनता ने यह संदेश दे दिया है कि तृणमूल साम्राज्य का पतन नजदीक है. इसबार तृणमूल का मुकाबला कांग्रेस और वाममोर्चा से नहीं, सीधे भाजपा से है. 200 से अधिक सीट जीतकर भाजपा राज्य में अपनी सरकार बनायेगी. तृणमूल तीसरे स्थान पर रहेगी.

सांसद श्री सिंह ने कहा कि कृषि बिल का विरोध कुछ राजनैतिक पार्टियां कर रही हैं. किसान इस विरोध में शामिल नहीं हैं. इस बिल से दलाल राज का खात्मा हो जायेगा. किसान अपनी फसल किसी को भी और कहीं भी बेच सकते हैं. इसके लिए उसे किसी बिचौलिये का सहारा नहीं लेना होगा. किसान को उसकी फसल का उसके अनुसार दाम मिलेगा. ग्राहक को दलाल का मुनाफा वाला सामान लेने से मुक्ति मिल जायेगी और 40 रुपये का आलू उसे 15 रुपये में मिलेगा.

उन्होंने कहा कि इस बिल से किसान खुश और ग्राहक खुश. ऐसे में समस्या किसे हो रही है और क्यों हो रही है, यह जगजाहिर है. राज्य सरकार ने किसानों के लिए मंडी बनाये, एक भी किसान वहां नहीं जाते हैं. दलाल चक्र के कारण मंडियों की हालत किसी से नहीं छिपी है. राज्य में पिछले 10 वर्षों में सिर्फ और सिर्फ सिंडिकेट राज (Syndicate Raj) का विकास हुआ है. घर बनाने से लेकर सरकारी निर्माण कार्य में सिंडिकेट से सामान लिए बगैर कोई कार्य नहीं होगा. ऑटो, बस, रिक्शा, दुकान, बाजार हर जगह सिंडिकेट राज का बोलबाला है. सिंडिकेट के चलते राज्य काफी पिछड़ गया है. यहां नये उद्योग लगाने से सभी कतरा रहे हैं.

केंद्र सरकार ने किसानों के हित में किसान सम्मान योजना शुरू किया. गरीबों को मुफ्त इलाज के लिए आयुष्मान भारत योजना आरम्भ हुई. पश्चिम बंगाल में इन योजनाओं को लागू नहीं किया गया. करोड़ों गरीब लोग इससे वंचित हुए. इसका जवाब 2021 में जनता देने के लिए तैयार है. भाजपा बंगाल को पुनः सोनार बांग्ला का मर्यादा दिलाएगी.

कृषि बिल के समर्थन में सांसद श्री सिंह के नेतृत्व में आसनसोल स्टेशन से रैली निकली. स्टेशन रोड, नगर निगम मोड़ से जीटी रोड होते हुए बीएनआर मोड़ पर सभा में तब्दील हो गयी. इस मौके पर जिला अध्यक्ष लखन घरुई, उपाध्यक्ष आशा शर्मा, उपासना उपाध्याय, सुब्रत मिश्रा, पूर्व अध्यक्ष एसएन लांबा, महासचिव दिलीप दे, शिवराम वर्मन, सचिव मदन मोहन चौबे, सभापति सिंह, प्रदेश कमेटी के सदस्य पवन कुमार सिंह, भाजपा ओबीसी मोर्चा राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य शंकर चौधरी आदि के साथ भारी संख्या में भाजपा नेता व कर्मी उपस्थित थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें