28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दुर्गापुर : बारिश से जन जीवन हुआ अस्त व्यस्त

दुर्गापुर : शिल्पांचल व इसके आसपास के इलाके मे बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवाती तूफान फेथाई का असर मंगलवार को भी देखा गया. मौसम के अचानक करवट लेने से तापमान में जबरदस्त गिरावट आई है. लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है. सोमवार को शुरू हुई रिमझिम बारिश मंगलवार भी जारी रही. […]

दुर्गापुर : शिल्पांचल व इसके आसपास के इलाके मे बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवाती तूफान फेथाई का असर मंगलवार को भी देखा गया. मौसम के अचानक करवट लेने से तापमान में जबरदस्त गिरावट आई है.
लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है. सोमवार को शुरू हुई रिमझिम बारिश मंगलवार भी जारी रही. दिनभर आकाश बादलों से ढका रहा. सूरज बादलों छिपा रहा. सर्द हवाएं चलती रहीं जिससे दिन में भी सर्दी का अहसास हुआ.
कनकनी और सर्द हवाओं के चलने के कारण छोटे बच्चों, वृद्ध लोगों के लिए जैसे आफत आ गई है. लगातार बारिश से तापमान में काफी कमी आई है. लोग घर से निकलने में असहज महसूस कर रहे हैं.चौक-चौराहों पर दुकानों और प्रतिष्ठानों के बाहर अलाव जलाकर लोग समय काटते नजर आ रहे हैं.
बारिश के कारण गलन और ठिठुरन में इजाफा हो गया. लोगों ने घर से निकलने में परहेज किया. बारिश के चलते स्कूलों में भी बच्चों की उपस्थिति काफी कम रही. मंगलवार को अधिकतम तापमान 17 डिग्री और न्यूनतम 12 डिग्री रहा.
बाजार में पसरा सन्नाटा : बारिश और ठंड में बढ़ोतरी की वजह से बाजार में सन्नाटा पसरा दिखाई दिया. वहीं लोग ठंड से घरों में दुबके हुये नजर आये. इस बारिश से जनजीवन काफी प्रभावित हुये.दुकानों में ग्राहक इक्का-दुक्का ही नजर आए.
लोग बहुत आवश्यकता होने पर ही घरों से बाहर निकले. दुकानदार ग्राहकों की राह ताकते दिखाई दे रहे थे. बाजार से जैसे रौनक गायब हो गई थी.
फुटपाथ पर दुकान लगाने वाले को अधिक परेशानी का सामना करना पड़ा. दफ्तरों में कर्मचारियों की उपस्थित भी आम दिनों की अपेक्षा कम रही जो कर्मी पहुंचे भी उनका दिन भी चाय की चुस्कियों और पकौड़ी के साथ बीता.
लगातार बारिश से विद्युत आपूर्ति ध्वस्त
मौसम में बदलाव और बारिश का विद्युत आपूर्ति पर भी असर पड़ा है. मंगलवार की सुबह से ही शहर के बेनाचिती सहित विभिन्न इलाके मे बिजली द्वारा लुका छिपी का खेल चलता रहा. कई- कई घंटे बिजली गुल रहने से लोगो को काफी परेशानी झेलनी पड़ी.
ठिठुरन से बढ़ी लोगों की मुश्किलें : पेथाई तूफान से दिन भर बारिश होने से ठंडी-ठंडी हवायें भी चलती रहीं. बारिश से जहां ठंडक में बढ़ोत्तरी देखी गई, वहीं ठंडी हवाओं ने ठिठुरन पैदा करती रही. लोग दिन भर गर्म कपड़े पहने हुये नजर आये.
वहीं ठंडी हवा ने स्वास्थ्य पर भी असर डाल दिया है. लोगों को सर्दी जुकाम की समस्या आने लगी है. वहीं अब मौसम के खुलने पर क्षेत्र में और अधिक ठंड पडऩे की संभावना जताई जा रही है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें