38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आज करेंगे चुनाव प्रचार

भाजपा कार्यकारिणी की सभा को करेंगे संबोधित रत्नेश तिवारी कोलकाता : वर्ष 2016 में राज्य में होनेवाले विधानसभा चुनाव में पार्टी को मजबूत स्थिति में लाने के लिए मिशन 2016 के तहत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को अपने दो दिवसीय महानगर दौरे पर पहुंचे. रात 7.30 बजे वह एयरपोर्ट पर उतरे. करीब […]

भाजपा कार्यकारिणी की सभा को करेंगे संबोधित
रत्नेश तिवारी
कोलकाता : वर्ष 2016 में राज्य में होनेवाले विधानसभा चुनाव में पार्टी को मजबूत स्थिति में लाने के लिए मिशन 2016 के तहत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को अपने दो दिवसीय महानगर दौरे पर पहुंचे. रात 7.30 बजे वह एयरपोर्ट पर उतरे. करीब 25 वाहनों का उनका काफिला राजारहाट न्यूटाउन होते हुए, साइंस सिटी, चार नंबर ब्रिज, एक्साइड होते हुए कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के गेस्ट हाउस पहुंचा. श्री शाह ने प्रदेश भाजपा के पदाधिकारियों के साथ रात्रि भोज के दौरान बैठक की.
राज्य में पार्टी के विकास के लिए दिये निर्देश
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भोज में उन्होंने पार्टी के बढ़ते सदस्यों की जानकारी लेने के अलावा पदाधिकारियों को पार्टी के विकास के लिए विशिष्ट दिशानिर्देश भी दिये. उन्होंने पार्टी के नेताओं से संगठन को मजबूत करने की दिशा में होनेवाली समस्याओं के संबंध में जानकारी ली. पार्टी के नेताओं ने उन्हें तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा किये जा रहे हमले के संबंध में बताया. इस स्थिति से निपटने के उपायों पर विस्तृत चर्चा की गयी. उल्लेखनीय है कि गत लोकसभा चुनाव में भाजपा राज्य की दो सीटों पर विजयी हुई है और उसका मत प्रतिशत 16.8 फीसदी तक बढ़ गया है. भाजपा का आरोप है कि राज्य में उसकी बढ़ती लोकप्रियता से आशंकित सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस के दबंग उसके कार्यकर्ताओं पर बार-बार हमले कर रहे हैं. इन हमलों में भाजपा के कुछ कार्यकर्ता भी मारे गये हैं.
इन घटनाओं के मद्देनजर स्थिति का जायजा लेने के लिए पार्टी ने अपने नेताओं का एक दल राज्य में भेजा था. इस दल ने बंगाल की स्थिति को ‘गंभीर’ बताते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से हालात ठीक करने के लिए तुरंत आवश्यक कदम उठाने की मांग की थी. इस पांच सदस्यीय दल ने यह आरोप भी लगाया था कि तृणमूल सरकार के तहत यह हिंसा ‘शासन-प्रायोजित’ भी हो सकती है. उसने अपनी रिपोर्ट में यह आरोप भी लगाया कि बांग्लादेश से लगी सीमावाले राज्य के क्षेत्र इसलामी कट्टरपंथियों का नया गृह बन गये हैं और तृणमूल कांग्रेस सरकार वोट बैंक की खातिर उन्हें संरक्षण दे रही है.
रात्रि भोज में उपस्थित रहनेवाले नेताओं में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राहुल सिन्हा, सांसद एसएस अहलुवालिया, राज्यसभा सांसद चंदन मित्र, महासचिव अमलेंदु चटर्जी, सचिव असीम सरकार, रबीन चटर्जी शामिल थे. रविवार को श्री शाह के कार्यक्रम पर नजर डालें तो वह सुबह सात बजे दक्षिणोश्वर मंदिर और फिर वहां से नांव के जरिये गंगा पार करके वह बेलुर मठ भी जायेंगे. वहां से वह वापस रेड रोकर आकर डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. इसके बाद वह भाजपा की राज्य कार्यकारिणी की सभा को संबोधित करेंगे. दोपहर दो बजे वह बहुबाजार में चौरंगी विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवार रितेश तिवारी के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे. शाम छह बजे वह रांची के लिए रवाना हो जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें