32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मुथूट गोल्ड फाइनेंस लूट मामला : ट्रैफिक प्वांइट पर लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज खंगाल रही पुलिस

सिलीगुड़ी : मुथूट गोल्ड फाइनेंस कंपनी में 45 किलो सोना व डेढ़ लाख नगदी लूट मामले में पुलिस ट्रैफिक प्वाइंटों पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है. इस संबंध में पुलिस ने कई लोगों से पूछताछ भी की है. पुलिस को आशंका है कि इस दुस्साहिसक लूट की घटना को अंजाम देने वालों के […]

सिलीगुड़ी : मुथूट गोल्ड फाइनेंस कंपनी में 45 किलो सोना व डेढ़ लाख नगदी लूट मामले में पुलिस ट्रैफिक प्वाइंटों पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है. इस संबंध में पुलिस ने कई लोगों से पूछताछ भी की है. पुलिस को आशंका है कि इस दुस्साहिसक लूट की घटना को अंजाम देने वालों के तार बाहरी राज्यों के लुटेरा गिरोह से जुड़ा हो सकता है.

लूट की इस भीषण घटना के बाद पूरा पुलिस महकमा हाई अलर्ट पर है. शहर के विभिन्न इलाकों में नाका चेकिंग की जा रही है. पुलिस ने अपने खुफिया विभाग को भी छानबीन में लगा दिया है.
एनजेपी स्टेशन से लेकर तेंजिंग नोर्गे बस स्टैंड तथा सिलीगुड़ी शहर में प्रवेश व बाहर जाने के मार्ग पर भी पुलिस लगातार नजर बनाये हुए है. इस मामले में पुलिस ने अभी तक कई लोगों से पूछताछ भी की है. लेकिन आरोपियों के खिलाफ पुलिस को कोई पुख्ता सबूत नहीं मिला है. हालांकि अभी तक पुलिस को सिर्फ एक बाइक का नंबर हाथ लगा है.
जांच में वह भी फर्जी निकला. घटना के 24 घंटे बीत जाने के बाद भी अभी भी पुलिस किसी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है. इससे शहर के लोगों ने भी पुलिस की भूमिका को लेकर सवाल उठाना शुरू कर दिया है. ज्ञात हो कि घटना के 24 घंटे के भीतर रविवार को घुघुमाली इलाके में लुटेरों ने एक ज्वेलरी दुकान से लाखों के जेवर गायब कर दिये.
शहर में तेजी से बढ़ती चोरी, डकैती व लूट की घटना को लेकर सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के इस्ट जोन-1 की डीसीपी इंदिरा मुखर्जी ने बताया कि पिछले छह महीने में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस इलाके में कोई बड़ी लूट तथा डकैती की घटना नहीं घटी है. उन्होंने कहा कि नवंबर महीने में एक पेट्रोल पंप में कुछ लोगों ने डकैती को अंजाम दिया था.
इसके बाद मुथूट गोल्ड फाइनेंस कंपनी में लूट की दूसरी बड़ी घटना है. डीसीपी ने बताया कि पुलिस की लगातार घटना क्रम पर नजर बनी हुई है. उन्होंने कहा कि सिलीगुड़ी के विभिन्न ट्रैफिक पॉइटों पर लगाये गये सीसीटीवी कैमरे को पुलिस ने खंगालना शुरू कर दिया है.
इसके अलावे घटना स्थल तथा आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के सहयोग से मामले की छानबीन कर रही है. पुलिस को संदेह है कि इस घटना को अंजाम देने वाले लुटेरे बाहरी राज्य के हो सकते हैं. क्योंकि अक्सर पूजा से पहले आसपास के राज्य बिहार, झारखंड का लुटेरा गिरोह सिलीगुड़ी में आकर सक्रिय हो जाता है. उन्होंने कहा कि पड़ोसी राज्यों की पुलिस से भी संपर्क किया गया है
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें