28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : 10 लाख के विदेशी सिगरेट जब्त, स्वीडन, कोरिया और इंडोनेशिया से लाया गया था

कोलकाता : रेलवे सुरक्षा बल, हावड़ा मंडलके क्राइम इंटेलिजेंस ब्रांच ने गुप्त सूचना के आधार पर अभियान चलाकर हावड़ा स्टेशन के पार्सल एरिया से 10.08 लाख रुपये का विदेशी सिगरेट बरामद किया है. बरामद सिरगेट हावड़ा स्टेशन के पार्सल एरिया के 17 नंबर काटा के पास बरामद किया गया जो 630 कार्टून में थे. हालांकि […]

कोलकाता : रेलवे सुरक्षा बल, हावड़ा मंडलके क्राइम इंटेलिजेंस ब्रांच ने गुप्त सूचना के आधार पर अभियान चलाकर हावड़ा स्टेशन के पार्सल एरिया से 10.08 लाख रुपये का विदेशी सिगरेट बरामद किया है. बरामद सिरगेट हावड़ा स्टेशन के पार्सल एरिया के 17 नंबर काटा के पास बरामद किया गया जो 630 कार्टून में थे. हालांकि इस दौरान माल बुक करनेवाले को नहीं पकड़ा जा सका. कार्रवाई में रेलवे सुरक्षा बल सीआइबी, हावड़ा स्टेशन आरपीएफ का सेंट्रल पोस्ट और कस्टम विभाग के अधिकारी शामिल थे.

कार्टून को क्राइम इंटेलिजेंस ब्रांच के अधिकारियों ने जब्त कर कस्टम विभाग के अधिकारियों को सौंप दिया. आरपीएफ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बरामद सिगरेट स्वीडन, कोरिया और इंडोनेशिया में तैयार किये गये हैं. सीआइबी इंस्पेक्टर राजेश केशरी ने बताया कि इन्हें तैयार करने में नशीले पदार्थों का इस्तेमाल किया गया है. भारत में इस तरह के सिगरेट प्रतिबंधित हैं.
इंस्पेक्टर केशरी ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि कुछ लोग बड़ी संख्या में विदेशी सिगरेट लेकर हावड़ा स्टेशन पहुंचनेवाले हैं. विदेशी सिगरेट की इतनी बड़ी खेप पकड़ने में सफलता के बाद आइजी सह प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त डॉ राजिंदर कुमार मलिक ने आरपीएफ अधिकारियों की सराहना करते हुए उन्हें पुरस्कृत किया. उन्होंने कार्रवाई में शामिल टीम को तीन हजार रुपये पुरस्कार राशि देने की घोषणा की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें