36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सोना गबन मामले में और दो लोग गिरफ्तार, सीआइडी की टीम ने राजस्थान में दबोचा, डेढ़ किलो सोना बरामद

सिलीगुड़ी : तस्करी का 15 किलो सोना गबन करने के मामले में सीआईडी ने राजस्थान से दो लोगों को गिरफ्तार किया है. दोनों के पास से डेढ़ किलो सोना भी बरामद हुआ है. आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर सीआईडी सिलीगुड़ी पहुंच चुकी है. मंगलवार आरोपियों को सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया है. यहां बता […]

सिलीगुड़ी : तस्करी का 15 किलो सोना गबन करने के मामले में सीआईडी ने राजस्थान से दो लोगों को गिरफ्तार किया है. दोनों के पास से डेढ़ किलो सोना भी बरामद हुआ है. आरोपियों को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर सीआईडी सिलीगुड़ी पहुंच चुकी है. मंगलवार आरोपियों को सिलीगुड़ी अदालत में पेश किया है.
यहां बता दे कि बीते 15 सितंबर को तस्करी का 15 किलो सोना गबन करने का मामला प्रकाश में आया था. मामला सामने आते ही राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सीआईडी को जांच का कमान सौंपा. छानबीन के तहत सीआईडी ने भारत-भूटान सीमांत जयगांव के एसडीपीओ अनिरूद्ध ठाकुर, हासीमारा सैन्य छावनी के खुफिया
सीआइडी की टीम ने राजस्थान में दबोचा, डेढ़ किलो सोना बरामद करने में भी सफल
दोनों को ट्रांजिट रिमांड पर सिलीगुड़ी लाया गया, आज अदालत में होगी पेशी
एसडीपीओ और सैन्य अधिकारी की पहले ही हो चुकी है गिरफ्तारी
अधिकारी पवन कुमार ब्रम्हा सहित कई अधिकारियों को गिरफ्तार किया था. इसी मामले की छानबीन में सिलीगुड़ी सीआईडी की टीम राजस्थान जा पहुंची. तस्करी का 15 किलो सोना राजस्थान नंबर की एक गाड़ी से बरामद हुआ था. सीआईडी राजस्थान से हरीश शर्मा व इंद्रजीत सिंह को गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर सिलीगुड़ी लायी है. उनके पास से डेढ़ किलो सोना भी बरामद हुआ है. सिलीगुड़ी सीआईडी के डीसीपी गौतम घोषाल ने गिरफ्तारी की पुष्टि भी की है.
क्या है मामला
सोना बरामद किये जाने के बाद सभी अधिकारियों ने मिलकर 15 किलो सोना सरकारी खाते में जमा कराने के बजाय अपने-अपने जेब में रख लिया और तस्करों को छोड़ दिया. बाद में सोने के बंटवारे में विवाद होने से मामला प्रकाश में आया. घटना बीते 10 सितंबर की है. उस दिन अलीपुरद्वार जिले के भारत-भूटान सीमा से लगे इलाके हासीमारा में तोरसा नदी के पास एक गाड़ी की तलाशी ली गयी.
तलाशी में 15 किलो सोना बरामद किया गया. यह बरामदगी जयगांव के एसडीपीओ अनिरुद्ध ठाकुर, हासीमारा पुलिस आउटपोस्ट के प्रभारी कमलेंदु नारायण (वर्तमान में बारोबिशा आउटपोस्ट के प्रभारी), हासीमारा आउटपोस्ट के ही सेकेंड ऑफिसर एसएन राय, हासीमारा सैन्य छावनी के खुफिया विभाग के अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल पवन कुमार ब्रह्मा और सिपाही दशरथ सिंह ने मिलकर की.
इतना सोना देखकर इन पांचों के मन में लालच आ गया.सभी ने मिलकर आपस में बांटने का निर्णय लिया. लेकिन हिस्सा बंटवारे को लेकर पुलिस अधिकारियों में खींचतान शुरू हो गयी.इसके चलते एक कान से दूसरे कान होते हुए खबर विभाग के अंदर फैल गयी. जिले के शीर्ष अधिकारियों में इससे खलबली मच गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें