29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM Modi Varanasi Visit: पीएम नरेंद्र मोदी 18 जून को वाराणसी आएंगे, किसान सम्मेलन को करेंगे संबोधित

PM Modi Varanasi Visit पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद 18 जून को वाराणसी पहुंच रहे हैं. वो यहां किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे. वो विश्वनाथ मंदिर भी जाएंगे.

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) 18 जून को वाराणसी आएंगे. लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने और प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद ये उनका पहला वाराणसी दौरा है. वो यहां किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे.पीएम मोदी के वाराणसी आगमन को देखते हुए काशी विश्वनाथ धाम को फूलों से सजाया जा रहा है. वो काशी के कोतवाल काल भैरव और काशी विश्वनाथ धाम जाकर पूजन-अर्चन करेंगे. इससे पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम के वाराणसी आगमन की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे. उन्होंने सबसे पहले मेंहदीगंज स्थित कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया. इसके बाद मुख्यमंत्री ने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ मीटिंग की थी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रीकाशी विश्वनाथ और काल भैरव मंदिर में दर्शन-पूजन किया था.

राजा तालाब मेहंदीगंज में है सभा
सीएम ने 18 जून को पीएम मोदी (PM Modi) वाराणसी राजा तालाब के मेहदीगंज में आयोजित होने वाले किसान संवाद कार्यक्रम के दौरान मुकम्मल सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही पर्याप्त छाया, हवा, पानी आदि की समुचित व्यवस्था हर हालत में सुनिश्चित कराए जाने का भी निर्देश दिए हैं. साथ ही कहा कि कार्यक्रम में आने वाले किसानों/जनता को किसी भी प्रकार की समस्या न हो. पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल ने पीपीटी के माध्यम से सुरक्षा की तैयारियों, जनसभा स्थल पर पार्किंग, पुलिस बल आदि को लेकर जानकारी दी.

सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर नजर रखने के निर्देश
सीएम योगी (CM Yogi Varanasi Visit) ने वरुणा नदी की साफ-सफाई के लिए नगर निगम और सिंचाई विभाग को निर्देश दिए. शहर में पेयजल की समस्या के तत्काल समाधान के निर्देश दिये. नये शहरी क्षेत्रों में अमृत योजना 2 के अंतर्गत पेयजल एवं सीवर की स्थिति की समीक्षा की. सीएम योगी ने ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की समस्या के समाधान के लिए पाइप पेयजल योजनाओं के कार्यों पर तेजी लाकर इसे पूरा कराने के निर्देश दिए. कानून एवं शांति व्यवस्था की समीक्षा के दौरान सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर बारीक नजर रखने और भ्रामक खबरों पर सख्ती बरतने के निर्देश दिया.

सीएम ने ये दिए निर्देश
-प्रधानमंत्री (PM Modi) के कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा व्यवस्था, छाया, कूलर, पंखा, पानी आदि की व्यवस्था
-कार्यक्रम के दौरान वाहनों की पार्किंग एवं यातायात व्यवस्था
-बकरीद से पहले और उसके बाद विशेष साफ-सफाई की व्यवस्था
-वरुणा नदी की साफ-सफाई के लिए नगर निगम और सिंचाई विभाग को किया निर्देशित
-निर्बाध विद्युत आपूर्ति और किसी दशा में पावर कट न होने के निर्देश दिए
-काशी की गरिमा को ध्यान में रखते हुए प्रशासन एवं जनप्रतिनिधि समन्वय बनाकर कार्य करें
-सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर बारीक नजर रखें, भ्रामक खबरों पर सख्ती बरतें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें