14.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशSaptahik Rashifal: मेष, तुला, कुंभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह ठीक नहीं, पढ़ें मेष से मीन तक का...

Saptahik Rashifal: मेष, तुला, कुंभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह ठीक नहीं, पढ़ें मेष से मीन तक का राशिफल

सप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope 13-19 March 2023) मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या राशि समेत सभी 12 राशियों के लिए आने वाला सप्ताह कैसा रहने वाला है. आइए जानते है ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा से साप्ताहिक राशिफल Saptahik Rashifal.

मेष- इस सप्ताह आपको अपने बढ़ते खर्चों पर लगाम लगाने की कोशिश करनी होगी, जिनके कारण आपको तनाव बना रहेगा, जो लोग राजनीति में हाथ आजमा रहे हैं. उन्हें कोई नया पद मिल सकता है. आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद यदि कोर्ट-कचहरी में चल रहा है, तो फैसल आपके तरफ आ सकता हैं.

करियर/बिज़नस- यह सप्ताह आपके कार्यक्षेत्र के लिए अच्छे संकेत कर रहा है. आप सफलता की पूरी उम्मीदें लगा सकते हैं. आपको विदेशी कंपनी से भी ऑफर मिल सकता है. आपकी आय में वृद्धि भी होगी और प्रमोशन मिलने की भी संभावना बनी रहेगी. व्यापार के क्षेत्र में आपके लिए अधिक फलदायी होगा.

रिलेशनशिप:- इस सप्ताह घर-परिवार में घर में किसी मांगलिक कार्य की रूपरेखा बन सकती है. माता-पिता के सहयोग से कोई पुराना मसला संपन्न होगा. परिजनों के साथ किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाना हो सकता है. प्रेम जीवन में सुधार देखने को मिलेंगे.

हेल्थ्:- इस सप्ताह आपको स्वास्थ के क्षेत्र में मिलेजुले परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. आपको मानसिक बेचैनी रह सकती है. ऐसी स्थिति में दैनिक रूप से ध्यान और योग करें. स्वास्थ्य के प्रति किसी तरह की लापरवाही न बरतें अन्यथा आपके लिए यह घातक सिद्ध हो सकता हैं.

लकी डेट:- 12,15,18

कलर:- केसरिया, बैंगनी, भूरा

लकी दिन:- सोमवार, गुरुवार, शनिवार

सावधानी:- किसी भी काम को करते समय जल्दबाजी न करें अन्यथा काम बिगड़ सकती हैं.

उपाय – गुड़ एवं चने का दान करें, ‘ॐ रां रामाय नमः’मंत्र जपें.

वृषभ राशि Saptahik Rashifal

वृषभ- इस सप्ताह आप ऊर्जा से भरपूर रहने के कारण किसी भी कार्य में बिना सोचे समझे हाथ डाल सकते हैं, लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है. बिजनेस कर रहे लोग तरक्की पाकर प्रसन्न रहेंगे, जो लोग मीडिया से जुड़े हैं, वह इस सप्ताह परिवर्तन की ओर अग्रसर होंगे. अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं.

करियर/बिज़नस- इस सप्ताह आपको सफलता मिलने की प्रबल संभावना है. नौकरी-पेशा के लिहाज से आपके लिए अच्छा बीतेगा. आपको अपने कार्यक्षेत्र से कोई शुभ समाचार मिल सकता है. कार्य-व्यवसाय के सिलसिले से घर से दूर भी जाना पड़ सकता है.

रिलेशनशिप:- इस सप्ताह आपको अपने परिजनों के साथ समय बिताने का मौक़ा मिलेगा. संतान के ऊपर धन खर्च होगा. अपनी स्पष्टवादी छवि से आप अपने परिजनों से दूर हो सकते हैं. माता-पिता के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है.

हेल्थ्:- इस सप्ताह स्वास्थ्य जीवन के लिए मुधर रहेगा. आपको सेहत से जुड़ी कोई बड़ी समस्या नहीं आएगी लेकिन खांसी-जुकाम जैसी परेशानियां रह सकती हैं. मानसिक तनाव से मुक्ति पाएंगे, जिसके कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा. आपको पाने खान- पान पर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी.

लकी डेट:- 13,14,16

कलर:- नीला, पीला, हरा

लकी दिन:- मंगलवार, गुरुवार, शनिवार

सावधानी:- इस सप्ताह आप किसी भी नए कार्य को करने से पहले उसके बारे में बारीकी से जान लें अन्यथा किसी समस्या में फंस सकते हैं.

उपाय – गुरुजनों की सेवा करें, ‘ॐ नमो नारायणाय’ मंत्र जपें.

मिथुन राशि Saptahik Rashifal

मिथुन- इस सप्ताह आपके लिए सामान्य रहने वाला है. नौकरी कर रहे लोगों की पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है और विद्यार्थियों को अपनी परीक्षा की तैयारियों में अत्यधिक मेहनत करनी होगी व इधर-उधर खाली समय व्यतीत ना करें, नहीं तो बाद में समस्या हो सकती है.

करियर/बिज़नस- इस सप्ताह आपको अपने कार्यस्थल पर निराशा हाथ लग सकती है. अपने कार्य को लेकर आपके मन में हीन भावना आ सकती है. ऐसी स्थिति में आप खुद को संभालें और धैर्य न खोयें. यदि आप इस साल पार्टनरशिप में कोई कारोबार शुरु करते हैं तो उसमें आपको सफलता मिल सकती है.

रिलेशनशिप:- इस सप्ताह आपको अपने ससुराल की ओर से आर्थिक सहयोग प्राप्त हो सकता है. परिवार में सास-बहु के बीच मेलजोल बढ़ेगा. अगर संतान की शिक्षा में कोई बाधा आ रही होंगी तो वे दूर होंगी. आर्थिक कारणों से परिजनों से रिश्ते में खटास आ सकती है. आपके परिवार में पूजा-पाठ का कार्यक्रम बन सकता है.

हेल्थ्:- इस सप्ताह आपको अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है. क्योंकि आपको सेहत से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. आप बाहर के खाने से परहेज करें. दिनचर्या में सुधार करने से स्वास्थ्य लाभ मिलेगा. आपको योग करने की सलाह दी जाती हैं.

लकी डेट:- 12,16,17

कलर:- केसरिया, नीला, बैंगनी

लकी दिन:- बुधवार, शुक्रवार, शनिवार

सावधानी:- आपको अपने मन से नकारात्मक विचारों को प्रवेश न करने दें.

उपाय – बच्चों को गुड़ से बनी खाने की चीजें दें, ‘ॐ आंजनेयाय नमः’मंत्र जपें.

Also Read: शुक्र ग्रह का मेष राशि में गोचर, मिथुन-कन्या और तुला समेत इन राशि वाले करेंगे नई शुरुआत, तरक्की का योग
कर्क राशि Saptahik Rashifal

कर्क- इस सप्ताह बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है. किसी परियोजना में निवेश करके भविष्य के लिए अच्छा धन कमाने में कामयाब रहेंगे. आपको छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा व बहसबाजी करने से बचना होगा, नहीं तो आपके परिवार के सदस्य आपसे नाराज हो सकते हैं.

करियर/बिज़नस- यह सप्ताह आपके करियर के लिए बेहतर रहेगा. आपके व्यापार में विस्तार होने की संभावना रहेगी. कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों से मनमुटाव की स्थिति बन सकती है. आपको अपनी मेहनत और परिश्रम का अच्छा फल प्राप्त होगा. व्यापार अथवा कार्य के हेतु विदेशी कंपनियों से संबंध स्थापित हो सकते हैं.

रिलेशनशिप:- इस सप्ताह आप अपने परिजनों के साथ किसी रिश्तेदार की शादी में जा सकते हैं. आपको अपने माता की सेहत का ध्यान रखने की जरूरत होगी एवं परिजनों के साथ मेलजोल रखें. समाज के प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात होगी. जिससे आपके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी.

हेल्थ्:- सेहत के नजरिए से देखें तो आपके लिए मिलाजुला रहेगा. आपके स्वभाव में क्रोध की मात्रा बढ़ सकती है. इस पर आपको काबू पाना होगा. आपके कार्य की अधिकता के चलते आपके ऊपर मानसिक दबाव बना रह सकता है. कोशिश करें कि मन में अधिक दबाव न लें. अपनी सेहत के प्रति लापरवाही बरतना आपको महंगा पड़ सकता हैं.

लकी डेट:- 12,14,18

कलर:- काला, सफ़ेद, नारंगी

लकी दिन:- सोमवार, बुधवार,शुक्रवार

सावधानी:- किसी भी काम को हड़बड़ी में न करें अन्यथा काम बिगड़ सकता हैं.

उपाय – श्री बजरंगबाण का पाठ करें एवं गरीब असहाय लोगो की सेवा करें.

सिंह राशि Saptahik Rashifal

सिंह- यह सप्ताह आपके लिए सावधानी व सतर्कता बरतने के लिए रहेगा. यदि आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो उसमें वाहन बहुत ही सावधानी से चलाएं. नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी दूसरी नौकरी का ऑफर आ सकता है, जिसमें आपको अच्छे लाभ मिलेंगे.

करियर/बिज़नस- इस सप्ताह आप करियर जीवन में नई उंचाइयों पर पहुंच सकते है. आपको अपने कार्यक्षेत्र में मनचाह फल प्राप्त हो सकता है लेकिन यह बिना आपकी मेहनत के नहीं होगा. अगर आप कोई प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हैं तो आपके विजय होने की प्रबल संभावना है. व्यापारियों के लिए सप्ताह काफी खास रहेगा.

रिलेशनशिप:- इस सप्ताह आपके घर में ख़ुशहाली का भाव बना रहेगा. घर में किसी मेहमान के आने से ख़ुशियां आएंगी. परिवार वालों के साथ मौज मस्ती करने का अवसर मिलेगा. परिजनों से किसी बात को लेकर विवाद होने की संभावना रहेगी, हालांकि आपको उनका पूर्ण सहयोग आपको प्राप्त होगा.

हेल्थ्:- इस सप्ताह स्वास्थ्य जीवन में आपको मिलेजुले परिणाम देगा. आपकी कोशिश ये रहनी चाहिए कि आलस्य आपके ऊपर हावी न हो. आपको कमजोरी, थकान का अहसास हो सकता है इसलिए अपने खानपान पर भी ध्यान दें. जिससे आप अच्छी सेहत का आनंद ले सकते हैं.

लकी डेट:-14,15,18

कलर:- लाल, आसमानी, हरा

लकी दिन:- सोमवार, मंगलवार, शनिवार

सावधानी:- किसी भी कार्य को करते समय आपको संयम से काम लेने की आवश्यकता रहेगी.

उपाय – शिवजी पर बेलपत्र चढ़ाएं, ‘ॐ नमः शिवाय मंत्र का जप करें.

कन्या राशि Saptahik Rashifal

कन्या- यह सप्ताह आपके सुख समृद्धि में वृद्धि लेकर आएगा. नौकरी में कार्यरत लोग किसी नए उत्तरदायित्व को प्राप्त करके कड़ी मेहनत करते नजर आएंगे. यदि किसी कार्य को लेकर आप लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो वह पूरा हो सकता है. इस सप्ताह आप अपने सेहत को लेकर जागरूक रहें.

करियर/बिज़नस- करियर के दृष्टि से इस सप्ताह सामान्य परिणाम मिलेंगे लेकिन अपनी मेहनत के बलबूते आप अपने कार्य में सफलता प्राप्त कर सकते हैं. इस राशि के जो लोग किसी भी कंपनियों में कार्य कर रहे हैं तो उन्हें तरक्की प्राप्त होगी. वहीं जो लोग व्यवसाय से जुड़े हैं उन्हें अच्छा मुनाफा हो सकता है.

रिलेशनशिप:- आपको परिजनों की ओर से सहयोग प्राप्त होगा. माता जी से प्रेम और वित्तीय आशीर्वाद प्राप्त हो सकता है. करीबी व्यक्तियों की सेहत में गिरावट होने से आप थोड़े चिंतित रहेंगे. परिजनों के साथ वैचारिक मतभेद भी हो सकता है हालांकि भाई-बहनों के बीच प्रेम और सौहार्द बढ़ेगा.

हेल्थ्:- यह सप्ताह आपके स्वास्थ्य जीवन के लिए शुभ संकेत कर रहा है. आपकी मानसिक और शारीरिक स्थिति शुभ होगी लेकिन आपको अपनी सेहत पर ध्यान देना होगा. परिजनों में किसी की सेहत बिगड़ सकती है, जिससे आपका मन थोड़ा चिंतित रहेगा. आपको किसी नजदीकी चिकित्सक की मदद लेने की आवश्यकता रहेगी.

लकी डेट:- 13,14,15

कलर:- केसरिया, नीला, बैंगनी

लकी दिन:- बुधवार, शुक्रवार, शनिवार

सावधानी:- इस सप्ताह आप किसी भी कार्य में मनमानी के बजाय संयम से काम लें.

उपाय – तिल एवं तेल का दान करें. ‘ॐ शं शनैश्चराय नमः ’मंत्र जपें

तुला राशि Saptahik Rashifal

तुला- यह सप्ताह आपके लिए किसी महत्वपूर्ण निर्णय को लेने के लिए रहेगा. संतान की तरक्की को देखकर आपको प्रसन्नता होगी. आपको कार्यक्षेत्र में शीघ्रता व भावुकता में कोई निर्णय लेने से बचना होगा. यदि आपको कोई शारीरिक कष्ट लंबे समय से परेशान कर रहा था, तो वह भी समाप्त होगा.

करियर/बिज़नस- नौकरी-पेशा के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रह सकता है. कुछ मामलों में भाग्य भी आपका साथ देगा. व्यवसाय के क्षेत्र में सफलता हासिल होगी. छात्रों के लिए सप्ताह सफलता प्राप्त करने योग रहेगा. आपके मेहनत के बलबूते किसी भी कार्य को सफलतापूर्वक करने में सक्षम रहेंगे.

रिलेशनशिप:- इस सप्ताह आपके परिजनों के साथ अच्छा समय गुजरेगा. यदि संतान विवाह योग्य है तो उसके रिश्ते की बात चल सकती है. घर में किसी तरह की अशांति चल रही है तो उसमें वह दूर होगी. आप अपने परिवार के प्रति अपने उत्तरदायित्व को भलिभांति समझेंगे.

हेल्थ्:- इस सप्ताह आपको अपने खानपान पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. गरिष्ठ भोजन से परहेज करें क्योंकि आपको इस समय पेट से जुड़ी बीमारी परेशान कर सकती है. मानसिक स्थिति को स्थिर बनाए रखने के लिए योग व प्राणायाम पर ध्यान दें. शरीर में पानी की मात्रा में कमी न होने पाए इस बात का ध्यान रखें.

लकी डेट:-12,16,17

कलर:- नीला, भूरा, सफ़ेद

लकी दिन:- सोमवार, बुधवार, रविवार

सावधानी:- सड़क पर वाहन चलते समय लापरवाही न बरते.

उपाय – गाय को हरी सब्जी खिलाएं, श्री गणेश चालीसा का पाठ करें.

वृश्चिक राशि Saptahik Rashifal

वृश्चिक- यह सप्ताह आपके लिए उन्नति दिलाने वाला रहेगा. आप अपने किसी नए प्रोजेक्ट की शुरुआत कर सकते हैं, जिसमें चल रही बातों को किसी के सामने उजागर ना करें. आपको अपनी कीमती वस्तुओं को संभालकर रखना होगा, नहीं तो उनके खोने व चोरी होने का भय सता रहा है.

करियर/बिज़नस- इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में प्रतिस्पर्धा आपको और भी काबिल बनाएगी. विद्यार्थी वर्ग अपनी पढ़ाई में कामयाब होने में सफल होंगे. आप किसी के साथ पार्टनरशिप में व्यापार कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र में आपका मनोबल ऊंचा होगा. आपके व्यापार की गति थोड़ी धीमी रहेगी लेकिन अच्छी बात ये है कि उसमें सकारात्मकता बनी रहेगी.

रिलेशनशिप:- इस सप्ताह आपको अपने घरवालों का कार्यक्षेत्र में पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. आप अपने घर पर कोई धार्मिक अनुष्ठान करा सकते हैं. घर पर बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त होगा. आपके सामाजिक जीवन में व्यवस्तता बढ़ सकती है. आपके ससुराल में किसी तरह का मांगलिक कार्य हो सकता है.

हेल्थ्:- इस सप्ताह आपको स्वास्थ के क्षेत्र में मिलेजुले परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. आपको मानसिक बेचैनी रह सकती है. ऐसी स्थिति में दैनिक रूप से ध्यान और योग करें. स्वास्थ्य के प्रति किसी तरह की लापरवाही न बरतें. अपने खान- पान पर अधिक ध्यान दें अन्यथा आप बीमार पड़ सकते हैं.

लकी डेट:- 13,16,18

कलर:- गुलाबी, सफ़ेद, लाल

लकी दिन:- मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार

सावधानी:- इस सप्ताह आपको अपनी क्षमता का सही उपयोग करने की जरूरत होगी.

उपाय – तांबे का कड़ा धारण करें, श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें.

धनु राशि Saptahik Rashifal

धनु- यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. व्यवसाय में मन मुताबिक धन मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा, लेकिन विद्यार्थियों की शिक्षा में आ रही समस्याओं के कारण कुछ असुविधा रहेगी. आपको इस सप्ताह अपने किसी भी काम को भाग्य के भरोसे नहीं छोड़ना है, नहीं तो समस्या हो सकती है.

करियर/बिज़नस- करियर के अनुसार आपको अच्छे परिणाम पाने के लिए जमकर मेहनत करना होगा. आपको अपनी कम्यूनिकेशन स्किल्स पर अधिक ध्यान देना होगा. इससे आप कार्यक्षेत्र में अच्छे संबंध बनाने में कामयाब होंगे. व्यापार में लाभ होने की पूरी संभावना बनी रहेगी.

रिलेशनशिप:- आपका मधुर व्यवहार लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेगा. आप अपनी मधुर बातों से लोगों को अपने पक्ष में करने में सफल होंगे. मन में माता-पिता की सेवा का भाव सदा रहेगा, उनका आशीर्वाद भी प्राप्त होगा. ससुराल पक्ष से मान-सम्मान प्राप्त होगा.

हेल्थ्:- यह सप्ताह आपके सेहत के लिए मिलाजुला रहने वाला है. आपको किसी लंबी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है. लेकिन आपको स्वास्थ्य से जुड़ी छोटी-मोटी समस्याएं होंगी. आपको शारीरिक दर्द एवं पेट से जुड़ी समस्याएं हो सकती हैं. इसलिए आपको अपने सेहत पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता हैं.

लकी डेट:- 15,16,18

कलर:- जामुनी, हरा, नीला

लकी दिन:- बुधवार,शनिवार,रविवार

सावधानी:- आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखते हुए वाद-विवाद से बचें रहना होगा

उपाय – चावल एवं चीनी का दान करें, श्री दुर्गाचालीसा का पाठ करें.

मकर राशि Saptahik Rashifal

मकर- यह सप्ताह राजनीति में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है, उन्हें नौकरी में कोई बड़ा प्रमोशन मिल सकता है. आपको अपने स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को नजरअंदाज करने से बचना होगा, नहीं तो वह कोई बड़ी बीमारी बन सकती है. आप अपने पिता के सेहत का ख्याल रखें.

करियर/बिज़नस– करियर की दृष्टि से देखें तो आपके लिए यह सप्ताह बदलाव लेकर आएगा. नौकरी के अवसर आएंगे लेकिन आपको उन अवसरों के लिए तैयार रहना होगा. किसी प्रतिष्ठित संस्था से जुड़ने का मौका मिल सकता है. अगर आप व्यापार से जुड़े हैं तो आपके समक्ष चुनौतियां आ सकती हैं. अपने प्रतिद्वंद्वियों की चाल से बचकर रहें

रिलेशनशिप:- इस सप्ताह आप अपने परिजनों के साथ किसी वैवाहिक समारोह में जा सकते हैं. संतान की शिक्षा एवं उसके भविष्य को लेकर थोड़े चिंतित दिखाई देंगे हालांकि संतान की ओर से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है. घर पर कोई धार्मिक आयोजन हो सकता है.

हेल्थ्:- इस सप्ताह आपको सेहत के प्रति किसी तरह की लापरवाही बिल्कुल भी न बरतें क्योंकि आपको इसका बड़ा नुकसान हो सकता है. सेहत में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी. इससे आपका मन किसी एक चीज़ पर एकाग्र नहीं हो पाएगा. असंतुलित खानपान के चलते आपकी सेहत गड़बड़ हो सकती है.

लकी डेट:-14,15,18

कलर:- हरा, काला, नारंगी

लकी दिन:– सोमवार, बुधवार, रविवार

सावधानी:- आपको अपने बुधि-विवेक से काम करने की आवश्यकता रहेगी.

उपाय – गरीबों की सहायता करें,ॐ शुं शुक्राय नमः मंत्र जपें.

कुंभ राशि Saptahik Rashifal

कुंभ- यह सप्ताह विद्यार्थियों के लिए उत्तम रहने वाला है. भाग्य के दृष्टिकोण से आपके रुके हुए काम आसानी से बन सकते हैं. आपको किसी आवश्यक काम के लिए वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करनी होगी, तभी वह समय से पूरा हो सकेगा. छात्रों के लिए यह सप्ताह बेहतर रहने वाला हैं.

करियर/बिज़नस- इस सप्ताह आपका करियर जीवन सामान्य रहेगा. भाग्य की अपेक्षा अपनी मेहनत से आप नौकरी क्षेत्र में सफलता अर्जित कर सकते हैं. यदि आप अपने नौकरी जीवन को शानदार बनाना चाहते हैं तो अपने सहकर्मियों से अच्छे संबंध बनाएं. व्यापार अच्छा लाभ प्राप्त होगा,जिससे आपका मन हर्षित रहेगा.

रिलेशनशिप:- इस सप्ताह आपका पारिवारिक जीवन मिलाजुला रहेगा. आपको परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा हालांकि व्यस्तता के कारण अपने परिजनों को समय कम दे पाएंगे. अगर पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा है तो वह दूर होगा. माता-पिता की सेवा करने से मन को सुकून मिलेगा.

हेल्थ्:- इस सप्ताह आपको स्वास्थ्य संबंधी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य पर आपका ख़र्चा भी बढ़ सकता है. आप टायफाइड, डेंगू, चिकन गुनिया या अन्य प्रकार के बुखार की चपेट में आ सकते हैं. इसलिए आपको अपने सेहत का पूरा ध्यान रखने की जरूरत होगी.

लकी डेट:- 12,13,15

कलर:- नारंगी, काला, हरा

लकी दिन:- सोमवार, बुधवार, शुक्रवार

सावधानी:- किसी भी कार्य को करने से पहले उसके हित या अनहित का ध्यान अवश्य रखें.

उपाय – पंचमुखी रूद्राक्ष धारण करें, ‘ॐ हिरण्यगर्भाय नमः’मंत्र जपें.

मीन राशि Saptahik Rashifal

मीन- यह सप्ताह आपके लिए स्वास्थ्य के मामले में कुछ कमजोर रहने वाला है, इसलिए आप किसी यात्रा पर जाते समय बहुत ही सावधानी बरते. परिवार में पुरानी चल रही अनबन से राहत मिलेगी. छात्रों को अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए काफी मेहनत करने की जरूरत हो सकती हैं.

करियर/बिज़नस- इस सप्ताह आपका करियर जीवन चमक सकता है. नौकरी में स्थानांतरण भी हो सकता है. ऑफिस में सीनियरों के सहयोग से आप सफलता की सीढ़ियों पर चढ़ेंगे लेकिन ऑफिस अथवा कार्य स्थल पर अपने विरोधियों से बचकर रहें. छात्रों के लिए सप्ताह अनुकूल परिणाम देने वाला रहेगा.

रिलेशनशिप:- इस सप्ताह पारिवारिक जीवन मिलाजुला रह सकता है. आपको मित्रों और क़रीबी लोगों का सहयोग न के बराबर मिलेगा. परिजनों का स्वास्थ्य आपके लिए चिंता कारण बन सकता है. किसी रिश्तेदार की ओर अप्रिय समाचार प्राप्त हो सकता है. घर पर कोई मांगलिक कार्य हो सकता है.

हेल्थ्:- यह सप्ताह आपके सेहत के लिए अच्छा रहेगा. अच्छे स्वास्थ्य के कारण आपका मनोबल भी ऊंचा रहेगा. मौसम परिवर्तन के समय छोटी-मोटी स्वास्थ्य तकलीफ हो सकती है. काम में व्यस्तता से मानसिक दबाव रह सकता है.आप अपने सेहत पर अधिक ध्यान दें.

लकी डेट:- 15, 16, 17

कलर:- नीला, भूरा, सफ़ेद

लकी दिन:- सोमवार, बुधवार, रविवार

सावधानी:- किसी भी समस्या के समय आपको धीरज से काम लेना चाहिए.

उपाय – कन्याओं को मिठाई खिलाएं, ‘ॐ वक्रतुंडाय नमः’मंत्र का जप करें.

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष , वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ

मो. 8080426594/9545290847

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें