25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election 2024: यूपी में तीसरे चरण की 10 सीटों पर थमा प्रचार, 100 प्रत्याशी मैदान में

यूपी में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 (Lok Sabha Election 2024) के तीसरे चरण का प्रचार समाप्त हो गया. इन सीटों के लिए 7 मई को मतदान होगा. पोलिंग पार्टियां 6 मई को रवाना होंगी.

लखनऊ: यूपी में तीसरे चरण (Lok Sabha Election 2024) के 10 मतदान क्षेत्रों में 5 मई को चुनाव प्रचार समाप्त हो गया. यूपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री नवदीप रिणवा ने बताया कि प्रदेश में 7 मई को सम्भल, हाथरस (सु, आगरा (सु), फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं,, ऑवला और बरेली लोकसभा क्षेत्र का मतदान होना है. इन सभी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 100 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं.

पोलिंग बूथ में मोबाइल फोन प्रतिबंधित
मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि (Lok Sabha Election 2024) मतदान को सकुशल, निष्पक्ष व शान्तिपूर्ण ढ़ंग से सम्पन्न कराने के लिए 06 मई को मतदेय स्थलों (पोलिंग बूथों) के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी. तीसरे चरण के सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को समय से पोलिंग पार्टियों को रवाना करने के निर्देश दिये गये हैं. मतदान के दिन मतदेय स्थलों (पोलिंग बूथ) के अंदर मोबाइल फोन, स्मार्ट फोन, वायरलेस सेट आदि ले जाने पर रोक लगायी गयी है. पीठासीन अधिकारी अपने फोन को साइलेंट मोड में ले जा सकेंगे और आवश्यकता पड़ने व आपात स्थिति में केवल सेक्टर अधिकारियों, रिटर्निंग अधिकारियों और पर्यवेक्षकों के साथ बातचीत कर सकेंगे.

हीट स्ट्रोक से बचाव के लिए दी जाएगी मेडिकल किट
उन्होंने बताया कि सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को मतदान केंद्रों व मतदेय स्थलों (पोलिंग बूथ) पर मतदाताओं एवं मतदान कर्मियों के लिए जरूरी सुविधाएं मुहैय्या कराने के निर्देश दिए गए हैं. पोलिंग पार्टियों के रवाना होने से पहले सभी मतदान कर्मियों को हीट स्ट्रोक से बचने और स्वास्थ्य के दृष्टिगत मेडिकल किट उपलब्ध करायी जाएगी. जिससे इमरजेंसी में उसका इस्तेमाल किया जा सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें