20.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

UP News: झांसी मेडिकल कॉलेज में MBBS और नर्सिंग छात्रों के बीच हुई जमकर मारपीट, बुलाना पड़ा कई थानों की फोर्स

यूपी में झांसी मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस और नर्सिंग छात्रों के गुटों भिड़ गए. दोनों गुटों के 20 से ज्यादा छात्र चोटिल हो गए. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बल प्रयोग कर स्थिति को नियंत्रण में लिया. पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों को हिरासत में लिया है.

यूपी में झांसी के महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में शुक्रवार को एमबीबीएस और नर्सिंग के छात्रों का गुट आपस में भिड़ गए. यह लड़ाई देखकर कोई नहीं कह सकता है कि यहां भावी डॉक्टर तैयार किए जाते हैं. प्राचार्य से मिलकर अपने हॉस्टल जा रहे नर्सिंग छात्र-छात्राओं पर एमबीबीएस इंटर्न छात्रों ने हमला बोल दिया. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है. इसके बाद नर्सिंग छात्रों ने प्राचार्य के दफ्तर में तोड़फोड़ कर दी, जिससे वहां हंगामा हो गया. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बल प्रयोग कर स्थिति को नियंत्रण में लिया. पुलिस ने दोनों पक्षों के लोगों को हिरासत में लिया है.

यह है पूरा मामला

दरअसल, मेडिकल कॉलेज मंगलवार को बर्न यूनिट में एमबीबीएस इंटर्न छात्रों ने नर्सिंग छात्र के साथ मारपीट कर दी थी. इसकी जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया था. जांच कमेटी ने मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य नरेन्द्र सिंह सेंगर की मौजूदगी में शुक्रवार को दोनों पक्षों को कार्यालय बुलाया था. एक-एक पक्ष को बुलाकर प्राचार्य ने कहा कि जांच हो रही है, आपस में कोई भी विवाद न करें. प्राचार्य से मुलाकात करने के बाद नर्सिंग के छात्र हॉस्टल जाने लगे, तभी रास्ते में उन्हें एमबीबीएस छात्रों ने घेर लिया और मारपीट शुरू कर दी. वहीं कुछ समय बाद नर्सिंग के छात्र अपने साथियों के साथ मेडिकल कॉलेज पहुंचे. इस दौरान कुछ उपद्रवियों ने प्राचार्य कार्यालय में तोड़फोड़ कर दी. मामले की सूचना पुलिस को दी गई. सूचना मिलते ही कई थानों को फोर्स, पीएससी और उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचे. पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए बल प्रयोग कर उपद्रवियों को खदेड़ा. इस दौरान कुछ लोगों को हिरासत में लेकर थाने ले जाया गया. दूसरे पक्ष के लोगों को भी पुलिस ने देर रात में हिरासत में लिया.

Also Read: UP News: अकबरपुर के पूर्व बाहुबली विधायक पवन पांडेय गिरफ्तार, STF इस मामले में कर रही थी तलाश
घटना को लेकर प्राचार्य ने बताई यह बात

प्राचार्य नरेन्द्र सिंह सेंगर ने कहा कि पैरामेडिकल कॉलेज के नर्सिंग और मेडिकल कॉलेज के छात्रों का विवाद हो गया था. शिकायत जिलाधिकारी से भी की गई थी. इस मामले की जांच के लिए कमेटी बना दी गई थी. इसके बाद मैं खुद दोनों पक्षों को बुलाकर समझना चाह रहा था कि आखिर मामला क्या है. प्राचार्य ने आगे कहा कि पहले सीएमएस इनके झगड़े को सुलझा चुके थे. जब यह मिलने आए तो किसी बात पर फिर टकराव हो गया. इसके बाद पैरामेडिकल कॉलेज के छात्रों ने तोड़फोड़ की. हमने कमेटी बना दी है. हम लोग हर हॉस्टल में जाएंगे और देखेंगे कि क्या कारण था. जिन लोगों ने तोड़फोड़, जिन्होंने कानून तोड़ा है, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी. पिछले एक महीने के अंदर 70 लोग दंडित हुए हैं.

पुलिस अधीक्षक ने यह कही यह बात

वहीं छात्राओं ने बताया कि मेडिकल कॉलेज के छात्रों के एक लड़की को पीटा था, जिसका विवाद चला आ रहा है. पुलिस अधीक्षक ज्ञानेन्द्र कुमार ने कहा कि पैरामेडिकल छात्रों ने प्रिंसिपल के कमरे के सामने तोड़फोड़ की है. सूचना मिली थी, जिस पर पर्याप्त पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. अब स्थिति काबू में है. तहरीर के आधार कार्रवाई की जाएगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें