16.4 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशUP News: शांति, सौहार्द और कल्याण की राह दिखाने वाला देश बन गया है भारत, अमृत कलश यात्रा...

UP News: शांति, सौहार्द और कल्याण की राह दिखाने वाला देश बन गया है भारत, अमृत कलश यात्रा में बोले सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोमती तट स्थित वसुधा वंदन अमृत वाटिका, झूलेलाल पार्क में आयोजित कार्यक्रम में लगी चित्र प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया. कार्यक्रम के दौरान संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार की ओर से मेरी माटी मेरा देश पर आधारित लघु चलचित्र का प्रदर्शन किया गया.

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत पूरी दुनिया को शांति, सौहार्द और कल्याण की राह दिखाने वाला देश बन चुका है. दुनिया आज भारत को संकटमोचक के रूप में देख रही है. हम आजादी के अमृत काल के प्रथम वर्ष में प्रवेश कर चुके हैं. अगले 25 साल के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने हमें पंच प्रण का विराट संकल्प दिया है. हर देशवासी इस संकल्प के साथ आगे बढ़ेगा तो निश्चित ही भारत आने वाले वर्षों में दुनिया की बड़ी ताकत के रूप में सबके सामने होगा. ये बातें शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘मेरी माटी मेरा देश- अमृत कलश यात्रा’ के राज्यस्तरीय आयोजन के दौरान कही.

मुख्यमंत्री ने इससे पहले गोमती तट स्थित वसुधा वंदन अमृत वाटिका, झूलेलाल पार्क में आयोजित कार्यक्रम में लगी चित्र प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया. कार्यक्रम के दौरान संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार की ओर से मेरी माटी मेरा देश पर आधारित लघु चलचित्र का प्रदर्शन किया गया. मुख्यमंत्री ने माटी को वंदन, वीरों को नमन कार्यक्रम में प्रदेशभर से अमृत कलश लेकर लखनऊ पहुंचे स्वयंसेवकों का स्वागत एवं अभिनंदन किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि पहली बार पूरा देश राष्ट्रीय आयोजनों में एकजुट होकर इसका हिस्सा बन रहा है. प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर देश के हर घर पर तिरंगा फहराया गया. साबरमती के तट पर 21 मार्च 2021 को जिस अमृत महोत्सव का पीएम मोदी ने शुभारंभ किया, उसका विराट स्वरूप हमें 15 अगस्त 2023 को देखने को मिला.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें