23.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यउत्तर प्रदेशUP News : मुस्लिम वोटर्स को " चाय के साथ, कांग्रेस की बात " से लुभाने की तैयारी, बरेली...

UP News : मुस्लिम वोटर्स को ” चाय के साथ, कांग्रेस की बात ” से लुभाने की तैयारी, बरेली में 11 नवंबर से आगाज

कांग्रेस लोकसभा चुनाव 2024 का सियासी रण जीतने की कोशिश में जुटी है.इसलिए दलित,पिछड़े, अल्पसंख्यक,और सवर्ण जातियों को रिझाने की कोशिश की जा रही है.मगर, इस बीच कांग्रेस अल्पसंख्यक कमेटी ने मुस्लिम मतदाताओं को साधने के लिए "चाय के साथ, कांग्रेस की बात"अभियान हर मुस्लिम बस्ती में आयोजन का फैसला लिया है.

बरेली : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (कांग्रेस) लोकसभा चुनाव, 2024 का सियासी रण जीतने की कोशिश में जुटी है.इसलिए दलित, पिछड़े, अल्पसंख्यक, और सवर्ण जातियों को रिझाने की कोशिश की जा रही हैं.मगर, इस बीच यूपी कांग्रेस अल्पसंख्यक कमेटी ने मुस्लिम मतदाताओं को साधने के लिए “चाय की साथ, कांग्रेस की बात” का हर जिले की मुस्लिम बस्तियों में आयोजन का फैसला लिया है.यह आयोजन बरेली की मुस्लिम बस्तियों में 11 नवंबर से शुरू होगा. यूपी अल्पसंख्यक कमेटी के अध्यक्ष शानवाज आलम ने बताया कि दिसंबर के अंत तक मुस्लिम बहुल्य बूथों के बूथ कमेटियों का गठन कर लिया जाएगा.बोले,बरेली समेत सभी जिलों की मुस्लिम बस्तियों की 10- 10 चाय की दुकानों पर मुस्लिमों को जुटाकर “चाय के साथ कांग्रेस की बात” का आयोजन होगा.यह अभियान 11 नवंबर से शुरू होगा. हर मुस्लिम बूथ पर 11 लोगों की कमेटी होगी. कांग्रेस अल्पसंख्यक कमेटी मुस्लिम मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए मुस्लिम उलमा, और नेताओं की जयंती (यौम ए पैदाइश) भी मनाएगी. 7 नवंबर को बहादुर शाह जफर की पुण्यतिथि पर हर जिले में उनके चित्र पर माल्यार्पण होगा.9 नवंबर को अंतरराष्ट्रीय उर्दू दिवस पर कांग्रेस विख्यात शायर मुहम्मद इकबाल की यौम ए पैदाइश को मदरसों में ‘सारे जहां से अच्छा’ गीत का सामूहिक गायन आयोजित कर मनाएगी.11 नवंबर को मौलाना अबुल कलाम आजाद की यौम ए पैदाइश के अवसर पर हर जिले में 25 मदरसा शिक्षकों को कांग्रेसी उनके घर जाकर प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित करेंगे.

संविधान दिवस पर किया जाएगा जागरूक

यूपी कांग्रेस अल्पसंख्यक कमेटी के अध्यक्ष शाहनवाज आलम ने बताया कि 14 नवंबर को ‘आधुनिक भारत के निर्माता पंडित नेहरू’ विषय पर भाषण प्रतियोगिता, और 22 से 26 नवंबर के बीच चाय की दुकानों पर संविधान की प्रस्तावना से समाजवादी, और सेकुलर शब्द हटाए जाने के प्रयासों के विरुद्ध जागरूकता अभियान चलेगा. 24 नवंबर को असम की पूर्व मुख्यमंत्री सैयदा अनवरा तैमूर की यौम ए पैदाइश मनाने के बाद 26 नवंबर को संविधान दिवस के अवसर पर हर जिले में 10 मदरसों में संविधान की प्रस्तावना का संकल्प दिलाया जाएगा.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें