1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. yogi government to organise ground breaking ceremony uttar pradesh news rkt

UP News: यूपी में अगले 100 दिनों में फिर होगी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी, 10 लाख करोड़ निवेश का लक्ष्य

बता दें कि योगी सरकार के पहले कार्यकाल में इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया था. साल 2018 में हुए योगी सरकार को इस आयोजन में देश के नामी उद्योगपतियों ने हिस्सा लिया था और समिट के दौरान 4.65 लाख करोड़ रुपये के 1065 एमओयू साइन हुए थे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
CM Yogi Adityanath
CM Yogi Adityanath
प्रभात खबर

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश में दोबारा योगी सरकार की वापसी हुई है. सत्ता में लौटने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने यूपी के विकास का एजेंडा भी तय करना शुरू कर दिया है. उत्तर प्रदेश में औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने के लिए अगले 100 दिनों में एक भव्य ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (Ground Breaking Ceremony) का आयोजन लखनऊ में किया जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए. जानकारी के मुताबिक इस ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में उद्योग जगत के सभी प्रमुख औद्योगिक घरानों के मुखिया मौजूद रहेंगे.

खबरों की माने तो इस सेरेमनी के जरिए सरकार 10 लाख करोड़ रुपये के औद्योगिक निवेश को यूपी में लाने की कवायद शुरू करेगी. राज्य सरकार की कोशिश है कि प्रदेश में बने औद्योगिक निवेश के माहौल को आगे बढ़ाते हुए करीब 10 लाख करोड़ के निवेश को आकर्षित किया जाए. इसीलिए ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के आयोजन के लिए उच्च स्तर पर तैयारियां शुरू हो गई हैं.

बता दें कि योगी सरकार के पहले कार्यकाल में इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया था. साल 2018 में हुए योगी सरकार को इस आयोजन में देश के नामी उद्योगपतियों ने हिस्सा लिया था और समिट के दौरान 4.65 लाख करोड़ रुपये के 1065 एमओयू साइन हुए थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हुए इस आयोजन में पहली बार राज्य में बड़े पैमाने पर इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में एमओयू इस समिट में साइन हुए थे. वहीं राज्य में औद्योगिक निवेश के इस सिलसिले को बढ़ाने में अब सौ दिनों में होने वाली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी अहम भूमिका निभाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें