1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. yogi government completes three years chief minister said in three years the state was taken towards development

योगी सरकार ने पूरे किए तीन साल, मुख्यमंत्री ने कहा - तीन साल में राज्य को विकास की ओर ले गए

By Mohan Singh
Updated Date
यूपी में लगातार तीन साल तक भाजपा का पहला मुख्यमंत्री बनने का रिकॉर्ड
यूपी में लगातार तीन साल तक भाजपा का पहला मुख्यमंत्री बनने का रिकॉर्ड
Pic Source - twitter

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में लगातार तीन साल तक भाजपा का पहला मुख्यमंत्री बनने का रिकॉर्ड बनाने वाले योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार ने राज्य के बारे में लोगों की धारणा बदलने में सफलता पाई है और इसे विकास, विश्वास और सुशासन की ओर ले गई है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून का राज हो इसके बारे स्पष्ट संदेश देने के लिए जो कार्य शुरू किये गए थे उसके परिणाम भी आने लगे हैं. पिछले तीन वर्ष के दौरान प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कानून के राज के कारण ही डकैती के मामलों में साठ फीसद की कमी आई है.

बिना हिंसा लोकसभा चुनाव सम्पन्न होना बड़ी उपलब्धि

उन्होंने कहा कि प्रदेश में लोकसभा चुनाव एक लाख 63 हजार बूथों पर बिना किसी हिंसा के सम्पन्न होना भी एक बड़ी उपलब्धि रही. उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक मूल्यों और आदर्शों पर आम जन का विश्वास समाप्त हो रहा था उसे बहाल करते हुए उसे सुशासन की तरफ ले जाने में सफलता पाई है.

भाजपा सरकार ने लोगों की धारणा बदली

उप्र सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर योगी आदित्यनाथ ने लोकभवन में बुधवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि ''पिछले तीन वर्षों में भाजपा सरकार ने लोगों की धारणा बदली है, हम राज्य को प्रगति की ओर ले गये हैं.

सरकार के कार्यों का किया उल्लेख

आधारभूत ढांचे में सुधार की दिशा में अपनी सरकार की ओर से किये गए कार्यों का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का चालीस फीसद कार्य पूरा हो चुका है. इस वर्ष के अंत तक शुरू हो जाएगा. बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे भी कार्य शुरू हो गया है.

जेवर एयरपोर्ट सर्वश्रेष्ठ परियोजनाओं में शामिल

उन्होंने कहा कि प्रदेश में सिर्फ दो से तीन एयरपोर्ट चल रहे थे, जबकि आज सात एयरपोर्ट संचालित हैं. 11 नए एयरपोर्ट बनाने पर काम चल रहा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के जेवर एयरपोर्ट को दुनिया की सौ सर्वश्रेष्ठ परियोजनाओं में शामिल कराने में सफलता मिली है. उन्होंने कहा कि ये विकास कार्य इस बात के प्रमाण हैं कि सोच बदली है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्ष 2019 में प्रयागराज कुंभ में 24 करोड़ 56 लाख श्रद्धालुओं ने अपनी सहभागिता बनाकर स्वच्छता, सुरक्षा और सुव्यवस्था का जो मानक प्रस्तुत किया, वह अपने आप में दुनिया के लिए यूनिक इवेंट बन गया. उन्होंने कहा कि वाराणसी में प्रवासी भारतीय दिवस के आयोजन ने नए मानक स्थापित किए.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें