1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up vidhan sabha chunav 2022 jp nadda lucknow agra visit bjp uttar pradesh news acy

UP Chunav 2022 : नॉन परफॉर्मिंग विधायकों का कटेगा टिकट, नए चेहरों को मिलेगा मौका, जेपी नड्डा ने दिए ये संकेत

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) ने संकेत दिए हैं कि आगामी चुनाव में नॉन परफॉर्मिंग मंत्री व विधायकों का टिकट कट सकता है. उनकी जगह नए चेहरों को मौका दिया जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP National President JP Nadda
BJP National President JP Nadda
Twitter

UP Vidhan Sabha Chunav 2022 : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) का दो दिवसीय यूपी दौरा समाप्त हो चुका है. इस दौरान जेपी नड्डा 7 अगस्त को लखनऊ और 8 अगस्त को आगरा के दौरे पर थे, जहां ब्रज क्षेत्र की संगठनात्मक बैठक में उन्होंने संकेत दिया है कि नॉन परफॉर्मिंग मंत्री व विधायकों का टिकट कट सकता है. उनकी जगह किसी नए युवा चेहरे को चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है. बैठक में राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल और उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा व केशव प्रसाद मौर्य भी मौजूद रहे.

बूथ स्तर पर पार्टी को करें मजबूत

जेपी नड्डा ने बैठक में मौजूद पदाधिकारियों से कहा कि विधानसभा चुनाव 2022 बेहद नजदीक है. अब कार्यकर्ता बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने में लगें. उन्होंने कहा कि हम लोगों को दिशा देने वाले हैं और लोगों की बात को समझकर उन्हें दृष्टि देने वाले हैं. लीडर को ये ध्यान रखना चाहिए कि उसे लोगों की समस्याओं को समझकर एजेंडा सेट करना चहिए और उसके अनुसार आगे बढ़ना चाहिए.

सरकार की योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाएं

जेपी नड्डा ने बूथ कार्यकर्ताओं से कहा कि वे केंद्र और राज्य सरकार की सभी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाएं और बूथ को मजबूत बनाएं. उन्होंने कहा कि संगठन को मजबूत बनाने के लिए हमें हर समय विचार करना है.

सेवा से लोगों का विश्वास जीतें

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ब्रज क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों के साथ दो सत्र में हुई बैठक में कहा कि संगठन को सर्वस्पर्शी एवं सर्वव्यापी बनाने के लिए जातिगत दीवारों को तोड़ें. सेवा से लोगों का विश्वास जीतें. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की तीसरी लहर की चुनौती से बचने के लिए वैक्सीनेशन को लेकर लोगों को जागरूक करें. ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगवाएं. रूठे हुए कार्यकर्ताओं को मनाएं और उन्हें वापस काम पर लगाएं.

हर बूथ पर दी जाएगी दो हेल्थ किट

जेपी नड्डा ने कहा कि हर बूथ पर हेल्थ वॉलंटियर्स की ट्रेनिंग चल रही है. हर बूथ पर दो हेल्थ किट दी जाएंगी जिसमें एक ऑक्सीमीटर, थर्मल स्कैनर, इम्यूनिटी बूस्टर, एंटीजन टेस्ट किट सहित अन्य जरूरी चीजे होंगी.

विधानसभा चुनाव की रणनीति पर की चर्चा

इससे पहले, लखनऊ में विधानसभा प्रभारियों की बैठक को जेपी नड्डा ने संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने पार्टी पदाधिकारियों से केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों, विकास कार्यों को समाज के हर वर्ग तक पहुंचाने व आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा की.

जीते हुए उम्मीदवारों को दी बधाई

लखनऊ में ब्लॉक प्रमुख और जिला पंचायत अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि जिला परिषद और क्षेत्र पंचायत के नतीजों को हम प्रजातांत्रिक तरीके से देखें, तो ये पहला चरण है, जहां प्रजातंत्र सबसे ज्यादा मजबूती के साथ हमें देखने को मिलता है. यहां का चुनाव आप जीतकर आए हैं, आप सभी का मेरी और पार्टी की तरफ से हार्दिक अभिनंदन है.

Posted by : Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें