1. home Home
  2. state
  3. up
  4. up school reopen news schools from 6th to 8th open from today these rules will have to be followed slt

UP School Reopen News: आज से खुले छठी से 8वीं तक के स्कूल, इन नियमों का करना होगा पालन

उत्तर प्रदेश (uttar Pradesh) में उच्च और माध्यमिक शिक्षा संस्थानों के बाद मंगलवार से छह से आठ तक के सभी स्कूलों (School) में पढ़ाई शुरू हो गई. इस दौरान सभी बच्चों को कोरोना गाइडलाइंस की पालना करते नजर आए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
छठी से 8वीं तक के स्कूल खुले
छठी से 8वीं तक के स्कूल खुले
Symbolic pic

UP School Reopen Guidelines : कोरोना संक्रमण (Corona Pandemic) के कम होने के बाद अब एक बार फिर लोगों का जीवन सामान्य होने की तरफ लौट रहा है. इसी क्रम में अब सरकार ने भी कुछ छूट देनी शुरू कर दी है. स्कूलों (Schools) को लेकर भी अब सरकार ने थोड़ी ढील दी है. इसी के चलते अब उत्तर प्रदेश में छठी से 8वीं तक की कक्षाएं मंगलवार यानी आज से लगेंगी.

बच्चों को स्कूल में कोविड गाइडलाइंस की पालना करन होगी. हालांकि पहले दिन बच्चों की उपस्थिति कम नजर आई. वहीं सरस्वती शिशु मंदिर राजरुपपुर में सरस्वती वंदना के साथ कक्षाएं शुरू हुई.

हालांकि ये कक्षाएं 4-4 घंटे की दो शिफ्ट में की जाएंगी. इस दौरान कोरोना गाइडलाइंस का पूरा ध्यान रखा जाएगा. साथ ही कुछ नियम और होंगे. अब स्कूलों में सुबह होने वाली असेंबली ग्राउंड में न होकर क्लासरूम में ही की जाएगी. साथ ही एक शिफ्ट के दौरान सिर्फ 50 प्रतिशत ही छात्र कक्षा में बैठ सकेंगे. लंच पीरियड के दौरान बच्चों को क्लास से बाहर जाने की मनाही होगी और वे क्लास में ही लंच कर सकेंगे. बता दें कि 16 अगस्त से 9वीं से 12वीं तक के स्कूल पहले ही खुल चुके हैं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण घटने पर प्राथमिक स्कूलों को खोलने पर विचार करने का निर्देश 16 अगस्त को दिया था. बेसिक शिक्षा के विशेष सचिव आरवी सिंह ने बेसिक शिक्षा परिषद, मान्यता प्राप्त और अन्य बोर्डों के स्कूलों में भौतिक रूप से पढ़ाई कराने का आदेश दिया है, निर्देश है कि कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन करते हुए कार्यवाही की जाए,

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें