28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UP MLC Election Result 2022: गोंडा एमएलसी सीट से बीजेपी प्रत्याशी अवधेश सिंह मंजू जीते, सपा को मिली हार

UP MLC Election 2022: गोंडा एमएलसी सीट से बीजेपी के अवधेश सिंह मंजू जीत गए हैं. उन्होंने सपा के भानु कुमार त्रिपाठी को शिकस्त दी. यहां 9 अप्रैल को मतदान हुआ था.

UP MLC Election Result 2022: गोंडा एमएलसी सीट से भारतीय जनता पार्टी के अवधेश सिंह मंजू जीत गए. उन्होंने समाजवादी पार्टी के भानु कुमार त्रिपाठी को 4401 मतों से शिकस्त दी. अवधेश कुमार उर्फ मंजू सिंह को 4572 मत मिले, जबकि भानु कुमार को 171 मत मिले. गोंडा सीट से कुल तीन प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे. यहां पर 9 अप्रैल को कुल 98.28 फीसदी मतदान हुआ था.

बता दें, उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद बीजेपी ने उच्च सदन यानी विधान परिषद में सबसे बड़ी पार्टी बनने पर अपनी नजरें गड़ा दी हैं. 100 सदस्यीय विधान परिषद में भाजपा के 34, समाजवादी पार्टी के 17 और बहुजन समाज पार्टी के चार एमएलसी हैं. कांग्रेस, अपना दल (सोनेलाल) और निषाद पार्टी के सदन में एक-एक सदस्य हैं. शिक्षक समूह में 2 एमएलसी हैं. जबकि स्वतंत्र समूह और निर्दलीय के पास 1 एमएलसी है. वहीं, 37 सीटें खाली हैं.

Also Read: UP MLC Election Result 2022 Live: यूपी एमएलसी चुनाव की 27 सीटों के लिए मतगणना शुरू, जल्द आने लगेंगे रूझान
सपा और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला

एमएलसी चुनाव में मतदाता ग्राम प्रधान, सदस्य और ब्लॉक विकास परिषदों के अध्यक्ष, जिला पंचायत के सदस्य और अध्यक्ष और शहरी क्षेत्रों में नगरसेवक हैं. इस पोल में विधायक और सांसद भी वोटर हैं. कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी ने कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है, जिससे सपा और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला है. कुछ निर्दलीय उम्मीदवार भी मैदान में हैं.

Also Read: UP MLC Chunav 2022: इलाहाबाद-कौशांबी एमएलसी सीट पर मतदान सम्पन्न, कुल 97.96 फीसदी हुई वोटिंग
सपा के पांच नेताओं को भाजपा ने दिया टिकट

भाजपा के 36 उम्मीदवारों में से पांच समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता हैं, जो फरवरी-मार्च राज्य चुनावों की पूर्व संध्या पर भगवा खेमे में शामिल हुए थे. इनमें सुल्तानपुर स्थानीय प्राधिकार निर्वाचन क्षेत्र से शैलेंद्र प्रताप सिंह, गोरखपुर-महाराजगंज स्थानीय प्राधिकार से सीपी चंद, बलिया स्थानीय प्राधिकारियों से पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के पोते रविशंकर सिंह ‘पप्पू’, झांसी-जालौन-ललितपुर स्थानीय प्राधिकारियों से राम निरंजन और बुलंदशहर स्थानीय अधिकारियों से नरेंद्र भाटी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें