1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. oxygen crisis in up allahabad high court is in action death of oxygen shortage is genocide prt

UP News: ऑक्सीजन के अभाव में हुई मौत नरसंहार से कम नहीं, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दी सख्त टिप्पणी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

Allahabad High Court
Allahabad High Court
PTI
  • यूपी में ऑक्सीजन की कमी से हो रही मौत

  • इलाहाबाद हाईकोर्ट ने की सख्त टिप्पणी

  • कहा- ऑक्सीजन की कमी से मौत नरसंहार के बराबर

यूपी में कोरोना की दूसरी लहर में मौत का सिलसिला थम ही नहीं रहा. संक्रमितों की बढ़ती संख्या के साथ साथ ऑक्सीजन की कमी से कई मरीज दम तोड़ रहे हैं. कोरोना वायरस से जूझते प्रदेश में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने सख्त टिप्पणी की है. इलाहाबाद हाई कोर्ट ने कहा है कि, अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से होने वाली मौत को अपराध की श्रेणी में रखा जाएगा. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर एक जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट कहा है कि अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से हो रही मौतों को नरसंहार ही कहा जाएगा.

लखनऊ और मेरठ के डीएम से मांगी रिपोर्टः गौरतलब है कि सोशल मीडिया में लगातार ऑक्सीजन की कमी की बात दोहराई जा रही थी. इसमें ऑक्सीजन की कमी से लखनऊ और मेरथ में कई लोगों की मौत की बात कही गई है. जिसके आधार पर कोर्ट ने संज्ञान लिया है. इस मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने लखनऊ और मेरठ के जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि वो जल्द से जल्द ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों की जांच करें, औऱ सारी रिपोर्ट कोर्ट को सौंपे.

यूपी में एक दिन में 25,858 नये संक्रमितः यूपी में कोरोना की रफ्तार में कमी आई है, लेकिन आंकड़े अभी भी डराने वाले हैं. बीते दिन यूपी में कोरोना के 25,858 नए मामले सामने आए. वहीं, कोरोना से राज्य में 352 लोगों की मौत भी हो गई. वहीं, अस्पतालों में हर दिन मरीजों के भर्ती होने का सिलसिला जारी है. लेकिन जिस तरह से राज्य के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी हो गई है, उससे मरीजों की मौत का सिलसिला जारी है.

ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए लगेंगे नये प्लांटः बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच यूपी के अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत हो रही है. ऐसे में प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए सीएम योगी ने नये ऑक्सीजन प्लांट लगाने के निर्देश दिए हैं. यूपी में फिलहाल 3 सौ नये ऑक्सीजन प्लांट लगाये जाएंगे. यूपी में अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल यूपी में 780 मीट्रिक टन से अधिक ऑक्सीजन की सप्लाई की व्यवस्था की गई है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें