1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. oxygen bank in up kanpur police appeal to donate cylinders corona case in up prt

Corona Virus in UP: कानपुर पुलिस की नयी पहल, जिले में खोला ऑक्सीजन बैंक, लोगों से की यह अपील

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Virus in UP, Oxygen Bank
Corona Virus in UP, Oxygen Bank
ANI
  • यूपी पुलिस की नई पहल

  • कानपुर में बनाया ऑक्सीजन बैंक

  • लोगों से सिलेंडर दान करने की अपील

यूपी में कोरोना का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. साथ ही इससे मरने वालों की संख्या में भी इजाफा होता जा रहा है. इधर, यूपी के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से भी कई मरीजों की जान जा रही है. कानपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत हो गई है. ऐसे में कानपुर पुलिस ने एक पहल की है. कानपुर पुलिस ने ऑक्सीजन बैंक बनाया है.

पुलिस ने की लोगों से अपीलः गौरतलब है कि यूपी में कोरोना का आंकड़ा 30 हजार को पार कर रहा है. ऐसे में मरीजों का ठीक से इलाज हो इसके लिए ऑक्सीजन की समुचित व्यवस्था जरूरी है. कानपुर पुलिस ने ऑक्सीजन बैंक बनाकर एक पहल की है साथ ही लोगों से अपील की है कि जिन लोगों को ऑक्सीजन की अब जरूरत नहीं है वो अपनी ऑक्सीजन टंकी को जमा करा दें, ताकी इसे जरूरतमंदों के बीच बांटा जा सके.

इस्तेमाल के बाद वापस कर दिया जाएगा सिलेंडरः कानपुर पुलिस ने लोगों से सिलेंडर दान करने की अपील की है. साथ ही कहा है कि, जो लोग सिलेंडर दान करेंगे उन्हे एक रसीद दी जाएगी. और सिलेंडर का काम हो जाने के बाद इसे वापस कर दिया जाएगा. पुलिस के इस प्रयास की काफी सराहना हो रही है.

गौरतलब है कि यूपी में कोरोना केस में लगातार इजाफा हो रहा है. संक्रमितों का आंकड़ा बीते दिन 31,165 पहुंच गया, जबकि कोरोना से बीते दिन रिकार्ड 357 लोगों की जान चली गई. वहीं कोरोना के कारण यूपी में कोरोना लॉकडाउन को सोमवार 10 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है.

वहीं, प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण और अस्पतालों में कम होते बेड को देखते हुए राजधानी लखनऊ में डीआरडीओ की ओर से 250 बेड के अस्पताल का निर्माण किया गया है. इस अस्पताल का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया है.

Posted by:Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें