1. home Home
  2. state
  3. up
  4. meerut up news corona patient discharged from hospital after 130 days amh

130 दिन बाद मेरठ के शख्‍स ने दी कोरोना को मात, डॉक्टर ने कही ये बात

मेरठ में 130 दिनों के बाद एक कोरोना मरीज को अस्पताल से छुट्टी मिली है. मरीज का इलाज करने वाले डॉक्टर एमसी सैनी ने कहा कि शख्‍स की 28 अप्रैल को रिपोर्ट पोजिटिव आई थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
130 दिन बाद मेरठ का शख्‍स कोरोना से हुआ ठीक
130 दिन बाद मेरठ का शख्‍स कोरोना से हुआ ठीक
ani

क्या आप भी कोरोना संक्रमण की चपेट आ चुके हैं ? यदि कोरोना संक्रमित हुए होंगे तो शायद महीने भर के अंदर ठीक भी हो गये होंगे. लेकिन अब ऐसी खबर आ रही है जो आपको चौंका सकती है. जी हां, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ (Meerut) में एक शख्स कोरोना संक्रमित (Corona Positive) होने के 130 दिन बाद हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुआ. इसकी चर्चा पूरे देश में हो रही है.

एएनआई की खबर के अनुसार मेरठ में 130 दिनों के बाद एक कोरोना मरीज को अस्पताल से छुट्टी मिली है. मरीज का इलाज करने वाले डॉक्टर एमसी सैनी ने कहा कि शख्‍स की 28 अप्रैल को रिपोर्ट पोजिटिव आई थी. शुरू में उन्हें घर पर रखा गया था, लेकिन उनकी हालत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

बताया जा रहा है कि आज भी कुछ देर के लिए ऑक्सीजन सपोर्ट की शख्‍स को जरुरत पड़ती है. मरीज को करीब एक महीने तक वेंटीलेटर पर भी रखा गया था. बाद में उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखकर इलाज किया गया. डॉ एमसी सैनी का कहना है कि जब उन्हें अस्पताल लेकर आया गया तो उनकी हालत बहुत खराब थी. हमें किसी पॉजिटिव परिणाम की उम्मीद नहीं कर रहे थे. लेकिन शख्‍स की हिम्मत और डॉक्टरों के इलाज के बाद वह ठीक हो गया.

130 दिन बाद ठीक होकर घर पहुंचे शख्‍स ने कहा कि ठीक होकर घर पहुंचा हूं. मैं अब राहत और अच्छा महसूस कर रहा हूं. 130 दिन बाद एक बार फिर अपने परिवार के बीच अपने घर में बैठा हूं. आगे उन्होंने कहा कि जब मुझे कोरोना ने अपनी चपेट में लिया तो मैं डर गया था. मैंने कोरोना से लोगों को दम तोड़ते देखा. जब मैं डरा हुआ था तो मेरे डॉक्टर ने मुझे हौसला दिया. ठीक होने पर फोकस करने को मुझसे कहा गया.

कोरोना को इतने दिनों बाद मात देने वाले शख्‍स ने कहा कि डॉक्टर के इलाज और परिवार की दुआ काम आई. मैं एक बार फिर मैं अपनों के बीच हूं. भगवान को भी मैं धन्यवाद देना चाहता हूं.

Posted By : Amitabh KUMAR

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें