1. home Home
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. lakhimpur kheri update up police questioned today ajay mishra teni minister son farmers death avi

लखीमपुर हिंसा: SC ने मांगा स्टेटस रिपोर्ट तो, हरकत में आयी पुलिस, गृह राज्य मंत्री के बेटे से आज करेगी पूछताछ

यूपी पुलिस ने चार दिन बाद लखीमपुर खीरी हिंसा मामले के आरोपी को पूछताछ के लिए तलब किया गया है. आशीष मिश्रा मामले में नामजद आरोपी हैं. पुलिस ने उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lakhimpur Kheri
Lakhimpur Kheri
PTI

लखीमपुर खीरी हिंसा के नामजद आरोपी और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्रा की तलाश में पुलिस की छापेमारी जारी है. इसी बीच देर मंत्री के आवास के बाहर पुलिस ने नोटिस चिपकाया है, जिसमेें शुक्रवार को 10 बजे तक क्राइम ब्रांच के सामने उपस्थित होने के लिए कहा गया है. पुलिस आज आशीष मिश्रा से पूछताछ कर सकती है.

जानकारी के मुताबिक यूपी पुलिस ने चार दिन बाद लखीमपुर खीरी हिंसा मामले के आरोपी को पूछताछ के लिए तलब किया गया है. इससे पहले गुरूवार को सुप्रीम कोर्ट में इस मामले में सुनवाई हुई. कोर्ट ने यूपी सरकार को स्टेटस रिपोर्ट देने के लिए कहा है.

क्या है नोटिस में- स्थानीय थाना प्रभारी की ओर से मंत्री के घर के बाहर चिपकाए गए नोटिस में कहा गया है कि लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में मुकदमा संख्या 219/2021 धारा- 147, 148, 149, 279, 338, 304ए, 302, 120बी भ.दा.वि के तहत जो तथ्य आपके संज्ञान में है, उसे प्रस्तुत करने के लिए शुक्रवार को 10 बजे क्राइम ब्रांच खीरी में उपस्थित हो

पुलिस ने जारी किया नोटिस
पुलिस ने जारी किया नोटिस
Twitter

इधर, यूपी पुलिस ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि लखीमपुर खीरी मामले में आशीष पांडेय और लवकुश को गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि ये दोनों नामजद आरोपी आशीष मिश्र करीबी हैं और काफिले की गाड़ी में बैठे थे.

गौरतलब है कि 3 अक्टबूर को यूपी के लखीमपुर खीरी जनपद के तिनकुनिया में केंद्रीय मंत्री के बेटे की कार से टक्कर में चार किसानों की मौके पर मौत हो गई, जिसके बाद जवाबी हिंसा में भी तीन अन्य लोग मारे गए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें