1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lucknow
  5. indian railway latest update double decker train will run between lucknow and delhi from may 10 sht

Indian Railway: 10 मई से दौड़ेगी लखनऊ से दिल्ली के बीच डबल डेकर ट्रेन, यहां देखें शेड्यूल...

लखनऊ से दिल्ली के बीच डबल डेकर ट्रेन के चलने का इंतजार अब खत्म हो चुका है. इस ट्रेन का 10 मई से संचालन शुरू हो रहा है. एसी डबल डेकर ट्रेन सप्ताह में चार दिन चलेगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
Double decker train
Double decker train
Social media

Lucknow News: उत्तर प्रदेश वासियों के लिए अब लखनऊ-दिल्ली के बीच डबल डेकर ट्रेन के चलने का और इंतजार नहीं करना होगा. पिछले तीन साल से हरी झंडी का इंतजार कर रही ट्रेन अब पटरियों पर दौड़ने के लिए तैयार है. यह ट्रेन 10 मई से शुरू हो रही है. एसी डबल डेकर ट्रेन सप्ताह में चार दिन चलेंगी. इसके लिए ट्रेनों में सीटों के लिए आरक्षण शुरू हो गया है.

10 मई से सप्ताह में चार दिन चलेगी ट्रेन

दरअसल, एसी डबल डेकर ट्रेन के संचालन से न सिर्फ रेलवे को राहत मिलेगी, बल्कि यात्रियों को भी बड़ी सहूलियत मिलेगी. ट्रेन के संचालन के बाद तेजस एक्सप्रेस, शताब्दी एक्सप्रेस, गोमती एक्सप्रेस, समेत अन्य कई ट्रेनों पर यात्रियों का दबाव कम होगा. ट्रेन संख्या-12583 डबल डेकर ट्रेन 10 मई यानी मंगलवार से चलेगी, जोकि सप्ताह में चार दिन मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को संचालित हुआ करेगी.

एसी डबल डेकर ट्रेन का शेड्यूल

एसी डबल डेकर ट्रेन लखनऊ जंक्शन से मंगलवार सुबह 4:55 बजे रवाना होकर बरेली, मुरादाबाद, गाजियाबाद के रास्ते दोपहर 12:55 बजे आनंद विहार पहुंचेगी. यही ट्रेन वापसी में ट्रेन संख्या 12584 डबल डेकर बनकर 10 मई से मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार दोपहर 2:05 आनंद विहार से लखनऊ के लिए रवाना होगी. ट्रेन रात 10:30 बजे लखनऊ जंक्शन पहुंच जाएगी. ट्रेन में यात्रियों की सुविधा के लिए एसी चेयर कार की आठ और जनरेटर सह लगेज यान के दो कोच सहित कुल 10 कोच जोड़े गए हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें