1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lockdown increase in up one week increment impose new restriction up hindi news corona virus prt

UP Coronavirus Updates: यूपी में एक सप्ताह और बढ़ सकता है कोरोना लॉकडाउन, गांवों में तेज हुई कोरोना की रफ्तार, जानिए क्या बढ़ेंगी पाबंदिया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lock Down in UP
Lock Down in UP
ANI
  • यूपी में एक सप्ताह बढ़ सकता है कोरोना लॉकडाउन

  • योगी सरकार ले सकती है यह फैसला

  • पाबंदियों में भी हो सकता है इजाफा

Coronavirus in UP, Lockdown, Covid 19 Spread in Village, Yogi Government: पूरे देश में कोरोना वायरस के संक्रमण का कहर जारी है. हर दिन 4 लाख से ज्यादा नये संक्रमितों की संख्या सामने आ रही है. यूपी में भी कोरोना की भयावह स्थिति है. शहरों के साथ-साथ अब यूपी के गांवों में भी कोरोना तेजी से फैल रहा है. ऐसे में यूपी में कोरोना लॉकडाउन को और एक हफ्ते के लिए बढ़ाया जा सकता है. खबर है कि प्रदेश की योगी सरकार इसपर जल्द फैसला कर सकती है.

10 मई तक प्रभावी है कोरोना लॉकडाउनः बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए यूपी में 10 मई तक कोरोना लॉकडाउन बढ़ाया गया था. अब एक बार फिर गांवों में तेजी से फैल रहे कोरोना को देखते हुए और एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ाई जा सकती है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ टीम-9 के साथ समीक्षा बैठक में लॉकडाउन आगे बढ़ाने पर फैसला ले सकते हैं. इस दौरान यूपी में पाबंदियां भी बढ़ाई जा सकती है.

गांवों में तेजी से फैल रहा है कोरोना संक्रमणः गौरतलब है कि यूपी में गांवों में भी कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. पंचायत चुनाव में हुई रैलियों और सभाओं के कारण कोरोना का रुख गांवों की तरफ तेजी से हो गया है. पश्चिम उत्तर उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में कोरोना का सबसे ज्यादा प्रकोप देखने को मिल रहा है. इसके अलावा सुल्तानपुर खेड़ा, आजमगढ़, देवरिया, जालौन, पीलीभीत के भी ग्रामीण इलाकों में कोरोना का प्रकोप है.

यूपी में कोरोना के कितना मामलेः बीते दिन यूपी में कोरोना वायरस संक्रमण के 28,076 नए मामले सामने आये हैं. बता दें, यूपी में कोरोना संक्रमण के मामले में गिरावट आई है. जब यूपी में कोरोना के मामले बढ़ रहे थे तो कोरोना का आंकड़ा 48 हजार को भी पार कर गया था. वहीं, प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस भी घट गए हैं.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें