1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. lalitpur news will the bulldozer run at the police station now akhilesh yadav attacked the yogi government amy

Lalitpur News: क्या अब थाने पर चलेगा बुलडोजर, ललितपुर कांड को लेकर योगी सरकार पर अखिलेश यादव हुये हमलावर

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि योगी सरकार सारे मोर्चे पर विफल हो चुकी है. पूंजीपतियों का शिकंजा सरकार पर कसता जा रहा है. सही मायने में यह सरकार पूंजीपतियों के लिए ही काम कर रही है. यही कारण है कि सरकारी खरीद केंद्र पर गेहूं की खरीद नहीं हो रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
झांसी में प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद अखिलेश यादव
झांसी में प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद अखिलेश यादव
सोशल मीडिया

Lucknow: यूपी की कानून व्यवस्था को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का बीजेपी सरकार पर हमला लगातार जारी है. उन्होंने गुरुवार को कहा कि यह सरकार खुद के लोगों के अवैध कामों पर बुलडोजर नहीं चलाती है. हमने इसीलिए यह सवाल उठाया था कि, क्या अब थाने पर बुलडोजर चलेगा? जहां एक किशोरी के साथ दुष्कर्म की इतनी बड़ी वारदात हुई है. जिसमें पुलिस भी शामिल है, लेकिन सरकार के पास इसका कोई जवाब नहीं है.

ललितपुर में एक किशोरी से पाली थाने में रेप के मामले में अखिलेश यादव ने झांसी में गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस की. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में उत्तर प्रदेश में कानून तथा संविधान की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. पुलिस की मनमानी का यह पहला मामला नहीं है. इसके पहले भी गोरखपुर में एक व्यापारी को पुलिस ने पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया था. चंदौली की घटना भी सभी के सामने है. यह सरकार आम जनता की समस्याओं को दूर करने की जगह उनके लिए समस्याएं पैदा कर रही है.

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि योगी सरकार सारे मोर्चे पर विफल हो चुकी है. पूंजीपतियों का शिकंजा सरकार पर कसता जा रहा है. सही मायने में यह सरकार पूंजीपतियों के लिए ही काम कर रही है. यही कारण है कि सरकारी खरीद केंद्र पर गेहूं की खरीद नहीं हो रही है. समाजवादी पार्टी की सरकार में अस्पताल, फ्लाईओवर, पीने के पानी, बांध, बिजली के प्लांट लगाने के काम किए गए थे, लेकिन इस सरकार ने सारे काम रोक दिए हैं.

'मुख्यमंत्री से कहें कि आपके कारण हम शर्मिंदा हैं'

उन्होंने कहा कि यूपी सरकार के मंत्री अस्पतालों में जाने के बाद मीडिया के सामने बयान देते हैं कि हम शर्मिंदा हैं. सही मायने में उन्हें 5 कालिदास मार्ग पर जाकर मुख्यमंत्री से यह कहना चाहिए कि आपके कारण हम शर्मिंदा हैं. क्योंकि पिछले 5 साल में आपने कोई भी काम स्वास्थ्य के क्षेत्र में नहीं किया. उन्होंने कहा कि गुजरात से आए मंत्री बिजली की बदहाली पर बात करते हैं.

उन्हें यही नहीं पता कि उनके पहले मंत्री कौन था और उनके पहले बिजली की व्यवस्था कैसे चलती थी. जनहित की योजनाओं के लिए सरकार बजट भी देने से कतरा रही है. आज अस्पतालों में दवाई नहीं है. यदि अस्पतालों में दवाई होती तो अस्पतालों के बाहर खुली दवाइयों की दुकानें फल फूल नहीं रही होती.

अखिलेश यादव ने कहा कि जहां-जहां अन्याय होगा, समाजवादी पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता पीड़ित परिवार के साथ खड़ा नजर आएगा. कानपुर में मदरसा गिराए जाने की घटना के बारे में उन्होंने कहा कि पार्टी इस मामले में कानूनी लड़ाई लड़ेगी.

आजम खान के साथ खड़ी है सपा: अखिलेश यादव

आजम खान से संबंधित सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी पूरी तरह से आजम खान साहब के साथ खड़ी है. उन्हें नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने के मामले में उन्होंने कहा कि यह विधायक तय करेंगे. हालांकि इस सवाल पर अखिलेश यादव ने पत्रकारों से ही पलटवार कर पूछा कि आपको डीजल-पेट्रोल की कीमतों से लगता कोई लेना देना नहीं है. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार फ्लाईओवर बनाती है, लेकिन उसका शिलान्यास कोई और कर देता है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री युवाओं को रोजगार देने के मुद्दे पर जवाब देने से कतराते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें