1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. education news semester examinations will be held in csjmu from june 15 sht

CSJMU में 15 जून से होंगी सम सेमेस्टर परीक्षाएं,12 मई से वार्षिक परीक्षाएं, दो पालियों में होंगे एग्जाम

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसजेएमयू) की वार्षिक परीक्षा 12 मई से शुरू हो रही है साथ ही नई शिक्षा नीति के तहत लागू पाठ्यक्रम की सम सेमेस्टर की परीक्षाएं 15 जून से शुरू होंगी

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
CSJMU
CSJMU
प्रभात खबर

Kanpur News: छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय (सीएसजेएमयू) की वार्षिक परीक्षा 12 मई से शुरू हो रही है साथ ही नई शिक्षा नीति के तहत लागू पाठ्यक्रम की सम सेमेस्टर की परीक्षाएं 15 जून से शुरू होंगी. इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है. नई शिक्षा नीति के तहत बीए, बीएससी और बीकॉम के प्रथम वर्ष के द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा होगी. विवि प्रशासन सेमेस्टर परीक्षा को वार्षिक परीक्षा के साथ कराएगा.

12 मई से 2 जुलाई तक चलेंगी परीक्षाएं

विश्वविद्यालय की वार्षिक परीक्षाएं 12 मई से शुरू होकर 2 जुलाई तक चलेंगी. बता दें कि सभी परीक्षाएं दो पालियों में कराई जाएंगी. इसी बीच विवि प्रशासन ने 15 जून से सम सेमेस्टर परीक्षा कराने की तैयारी कर ली है. इसको लेकर विवि 15 जून से तीन पालियों में परीक्षा कराएगा. दूसरी पाली 12.30 बजे से 2 बजे के बीच सम सेमेस्टर की परीक्षा होगी. परीक्षा बहुविकल्पीय माध्यम से आयोजित कराई जाएगी.

सम सेमेस्टर की परीक्षाएं भी ऑब्जेक्टिव माध्यम से

सम सेमेस्टर की परीक्षाओं पर भी मंथन हुआ. ये परीक्षाएं नई शिक्षा नीति के तहत होंगी.सम सेमेस्टर की परीक्षा में पेपर का प्रारूप ऑब्जेक्टिव मध्यम से होगा.जल्द ही परीक्षा का शेड्यूल वेबसाइट में जारी किया जाएगा.

सीसीटीवी से होगी परीक्षा केंद्र की निगरानी

सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी से निगरानी की जाएगी. कंट्रोल सेंटर विवि में बनाया जाएगा. परीक्षा में किसी तरह की गड़बड़ी के लिए सीधे केंद्राध्यक्ष जिम्मेदार होंगे.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें