1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur encounter priyanka gandhi on vikas dubey arrest case demanded cbi inquiry

Vikas Dubey Arrest: प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार पर लगाये गंभीर आरोप, CBI जांच की मांग की

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार ने लगाये गंभीर आरोप
प्रियंका गांधी ने यूपी सरकार ने लगाये गंभीर आरोप
ट्वीटर

लखनऊ : कानपुर एनकांउटर का मुख्य आरोपी कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे को गुरुवार की सुबह उज्जैन में गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी विकास दुबे की उज्जैन में हुई गिरफ्तारी के बाद बिहार में भी राजनीति बयानबाजी शुरू हो गयी है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने विकास दूबे के मामले में प्रशासन को फेल बताते हुए CBI जांच की मांग की है, वहीं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा नेता अखिलेश यादव ने भी इस मुद्दे पर सरकार को घेरा है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने की CBI जांच की मांग 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि कानपुर के जघन्य हत्याकांड में यूपी सरकार को जिस मुस्तैदी से काम करना चाहिए था, वह पूरी तरह फेल साबित हुई. अलर्ट के बावजूद आरोपी का उज्जैन तक पहुंचना, न सिर्फ सुरक्षा के दावों की पोल खोलता है बल्कि मिलीभगत की ओर इशारा करता है. तीन महीने पुराने पत्र पर ‘नो एक्शन’ और कुख्यात अपराधियों की सूची में ‘विकास’ का नाम न होना बताता है कि इस मामले के तार दूर तक जुड़े हैं. यूपी सरकार को मामले की CBI जांच करा सभी तथ्यों और प्रोटेक्शन के ताल्लुकातों को जगज़ाहिर करना चाहिए.

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर की ये मांग 

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि ख़बर आ रही है कि ‘कानपुर-काण्ड’ का मुख्य अपराधी पुलिस की हिरासत में है. अगर ये सच है तो सरकार साफ़ करे कि ये आत्मसमर्पण है या गिरफ़्तारी. साथ ही उसके मोबाइल की सीडीआर सार्वजनिक करे, जिससे सच्ची मिलीभगत का भंडाफोड़ हो सके.

अजय कुमार लल्लू भाजपा सरकार पर उठाये सवाल 

भाजपा की सरकार हो और बेशर्मी न हो ये कैसे संभव हो सकता है. अपराधी मप्र में घुसता है,फोटो सूट कराता है तब मप्र पुलिस कहां रहती है? अपराधी गार्ड से अपनी पहचान बताता है और तब पुलिस आती है. अपराधी की उप्र से मप्र की यात्रा से प्रतीत होता है कि भाजपा सरकारों में उसकी भारी पैठ है.

बता दें कि पांच लाख का इनामी विकास दुबे उज्जैन के महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए गया था. वहां के गार्ड ने उसे पहचाना. उसकी पहचान होते ही वहां की पुलिस एक्शन में आयी और उसे वहीं धर दबोचा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें